July 27, 2024

अजब-गजब शिक्षा विभाग का आंगनबाड़ी स्कूल बंद रखने का अनोखा आदेश

शेयर करें

शिक्षा विभाग की तरफ से एक ऐसा आदेश जारी किया गया है जिसमें स्पष्ट है ही नहीं क्या आज स्कूल बंद रहेंगे या खुले रहेंगे ज्यादातर स्कूलों में स्कूल चल रहा है इसलिए शिक्षा विभाग के इस आदेश के कोई मायने नहीं है लेकिन फिर भी लगता है अपना पल्ला झाड़ने के लिए ऐसे आदेश किए गए हैं

electronics

जिलाधिकारी / आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण देहरादून द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर दिनांक 22.08. 2023 को मौसम पूर्वानुमान के अनुसार कहीं कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र वर्षा होने का अलर्ट जारी किया गया है।

भारी वर्षा के पूर्वानुमान एवं छात्र-छात्राओं के सुरक्षा के दृष्टिगत समस्त खण्ड / उप शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि अपने अधीनस्थ (विशेषकर ) नदी-नालों के समीप स्थित विद्यालयों एवं अन्य विद्यालयों (शासकीय / अशासकीय / निजी विद्यालय (कक्षा 1 से 12 तक), एवं आंगनबाडी केन्द्र के संस्थाध्यक्षों एवं स्थानीय प्रशासन के साथ आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अवकाश घोषित कर सकते है। साथ ही जिन क्षेत्रों में अवकाश घोषित किये जाने की आवश्यकता हो उन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित करना सुनिश्चित करें कि छात्र – छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रत्येक छात्र-छात्राओं तक अवकाश की सूचना उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित करेंगे।
प्रदीप कुमार)

मुख्य शिक्षा अधिकारी

देहरादून ।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X