अब कोई भी देवभूमि में आए -बिना जांच बिना रिपोर्ट का प्रवेश पाइए-आने से पहले नीचे दिए गए लिंक पर रजिस्ट्रेशन जरुर करवाइए-पूरी खबर पढ़ें

0
शेयर करें

 अब कोई भी देवभूमि में आए -बिना जांच बिना रिपोर्ट का प्रवेश पाइए-आने से पहले नीचे दिए गए लिंक पर रजिस्ट्रेशन जरुर करवाइए-पूरी खबर पढ़ें




प्रदेश सरकार ने बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट और दो दिन होटल व होम स्टे में ठहरने की समय सीमा को समाप्त कर दिया है। अब कोई भी पर्यटक बिना कोविड जांच रिपोर्ट के उत्तराखंड घूमने आ सकते हैं, लेकिन उन्हें देहरादून स्मार्ट सिटी की वेबसाइट http://dsclservices.org.in/apply.phphttp://dsclservices.org.in/apply.php पर रेजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से जारी आदेश में यह कहा गया है नए दिशा निर्देशों के अनुसार अब पर्यटक बेरोक टोक उत्तराखंड आ सकेंगे। उन्हें यहां आने का पर Quarantine नहीं होना पड़ेगा। इससे पर्यटक गतिविधि बढ़ने की संभावना है।

दरअसल सरकार ने 2 दिन पहले ही यहां आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर जांच की व्यवस्था को खत्म कर दिया था, लेकिन पर्यटकों के लिए बॉर्डर पर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी या बॉर्डर पर ही जांच कराने की शर्त रखी थी या होमस्टे में कम से कम दो रात की शर्त थी अब इन शर्तों को खत्म कर दिया गया है, लेकिन प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा एक ओर प्रदेश में कोरोना संक्रमण नए केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वही दूसरी ओर राज्य सरकार का यह फैसला लोगों की जान पर भारी भी पड़ सकता है। तमाम सावधानियां के बाद भी कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन देखने वाली बात यह होगी की नई गाइडलाइन जारी होने के बाद सरकार का अगला कदम क्या रहता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.








You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X