July 27, 2024

उत्तराखंड सरकार ने की अनलॉक-4 की संशोधित गाइडलाइन जारी-उत्तराखण्ड आने के इच्छुक व्यक्ति इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन

2
शेयर करें

 प्रदेश सरकार द्वारा अनलॉक-4 की संशोधित गाइडलाइन जारी की गई है, जिसके अंतर्गत-

electronics




 अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने के इच्छुक व्यक्तियों को स्मार्ट सिटी की वेबसाइट http://dsclservices.org.in/apply.php पर रेजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। http://dsclservices.org.in/apply.php


 किसी कार्य विशेष हेतु 7 दिन तक की अवधि के लिए उत्तराखण्ड आने वालों को क्वारंटाइन से छूट रहेगी। 7 दिन से अधिक अवधि के लिए उत्तराखण्ड आने पर 10 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना होगा।

इसके अतिरिक्त यदि कोई अपने साथ RT-PCR/ True NAT/ CBNAAT/ Antigen test की 96 घन्टे पहले की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आते हैं तो उन्हें क्वारेन्टाइन से छूट रहेगी।


 उत्तराखण्ड से बाहरी राज्यों में जाने वाले व्यक्ति यदि 5 दिन के भीतर वापस आ जाते हैं तो उन्हें क्वारंटाइन से छूट रहेगी। 5 दिन बाद या इससे ज्यादा अवधि में वापसी करने पर उन्हें कोविड टेस्ट कराने के साथ ही 10 दिन होम क्वारंटाइन रहना होगा।

 पर्यटकों के लिए होटल व होम स्टे की दो दिन की बुकिंग अनिवार्य की गई है। हालांकि, उन्हें भी 96 घंटे पहले की कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। यदि कोई बिना रिपोर्ट के आता है तो वह बार्डर या अन्य स्थानों पर जांच करा सकता है।

About Post Author

2 thoughts on “उत्तराखंड सरकार ने की अनलॉक-4 की संशोधित गाइडलाइन जारी-उत्तराखण्ड आने के इच्छुक व्यक्ति इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन

  1. Wow, awesome weblog format! How lengthy have you ever been running a blog
    for? you make running a blog look easy. The total look of your website is excellent, as smartly
    as the content! You can see similar here sklep online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X