July 15, 2024

कोरोना के कर्मवीरों को देश के शूरवीरों का सम्मान

0
शेयर करें
देश में कोविड-19 जैसे अदृश्य दुश्मन से अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर लड़ने वाले योद्धाओं को आज देश की सशस्त्र बल अनोखे तरीके से सम्मान दे रही हैं। भारतीय वायुसेना ने सुखोई जैसे लड़ाकू विमान के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित कोरोना वायरस अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाने शुरू कर दिए हैं।

electronics


 भारतीय सेना इन अस्पतालों के पास अपनी धुन से कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ा रही है। वहीं नौसेना अपने जहाजों को रोशन करके कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जीत दर्ज करने का संदेश देगी।




दिल्ली में वायुसेना ने की पुष्पवर्षा
कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में वायुसेना ने पुलिस वॉर मेमोरियल पर पुष्पवर्षा की।

https://twitter.com/ANI/status/1256810678989414400?s=20
डल झील पर वायुसेना का फ्लाईपास्ट
भारतीय वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए श्रीनगर की डल झील के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।



सेना के बैंड ने कोरोना योद्धाओं को किया सलाम
भारतीय सेना के बैंड ने हरियाणा के पंचकुला में स्थित सरकारी अस्पताल के बाहर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए धुन बजाई।

डल झील के ऊपर फ्लाईपास्ट करती वायुसेना
वायुसेना के परिवहन विमान रविवार सुबह 7.52 बजे जम्मू कश्मीर की डल झील के ऊपर से फ्लाईपास्ट करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद सुबह 8.55 पर चंडीगढ़ में सुखना झील से होकर गुजरे। इसके अलावा वायुसेना के विमान सुबह 10.15 बजे दिल्ली में राजपथ, राजस्थान में जलमहल, मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़ा तालाब, महाराष्ट्र में मुंबई का मरीन ड्राइव, हैदराबाद में हुसैन सागर झील, बंगलूरू में कर्नाटक विधानसभा, केरल में त्रिवेंद्रम में सचिवालय के ऊपर और तमिलनाडु में सुलूर, कोयंबटूर के आसमान में गोते लगाते हुए दिखेंगे।

गेटवे ऑफ इंडिया पर रोशनी करेंगे 5 नौसैनिक पोत

कर्नल आनंद के मुताबिक, पश्चिमी नौसेना कमांड के 5 नौसनिक पोत शाम को 7.30 बजे से रात 11.59 बजे तक मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर रोशनी करेंगे। ये पोत ‘इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वारियर्स’ जैसे बैनर लहराएंगे।

शाम 7.30 बजे अपने साइरन बजाने के साथ ही फायर फ्लेयर भी छोड़ेंगे। इसके अलावा गोवा का नौसेना एयरस्टेशन अपने रनवे पर एक मानव श्रृंखला बनाकर कोरोना योद्धाओं को सम्मान देगा। विशाखापत्तनम के तट पर भी दो नौसैनिक पोत शाम 7.30 बजे रोशनी करेंगे।

तटरक्षक बल के पोत भी 24 जगह करेंगे गतिविधि
तटरक्षक बल के पोत भी पोरबंदर, ओखा, रत्नागिरी, दहाणु, मुरुड, गोवा, न्यू मंगलूरू, कावाराती, करईकल, चेन्नई, पुड्डुचेरी, काकीनाड़ा, पारादीप, सागर द्वीप, पोर्ट ब्लेयर, दिग्लीपुर, मायाबंदर, हट-बे समेत 24 जगह गतिविधियां करेंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X