त्रिवेन्द्र कैबिनेट के महत्त्वपूर्ण फैसला बस टैक्सी को 3 महीनें की मोटर वाहन रोड़ टैक्स में छूट के साथ 14इन प्रस्तावों पर लगी मुहर-देखिए पूरी खबर

0
शेयर करें
देहरादून 



कैबिनेट बैठक हुई समाप्त 

शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने की ब्रीफिंग 

कैबिनेट बैठक में 15 प्रस्ताव आए हैं जिनमें 14 पर निर्णय लिया गया हैं एक में कमेटी का गठन 

कोरोना को लेकर विस्तृत चर्चा 
डबलिंग दिन 45 से घटकर 9.5 दिन हो गया हैं रिकवरी परसेंट भी घटा हैं कोरोना को लेकर कोर्ट के दिए गए डायरेक्शन पर सरकार ने किया मंथन 

1 – पंचायती और निकायों में संसोधन
लॉकडाउन के दौरान बंद रही शराब की दुकानों को नहीं देना होगा 40 दिन का सरकार को चार्ज 

मुख्यमंत्री राज्य कृषि विकास योजना संसोधन 

बस टैक्सी को 3 महीनें  की मोटर वाहन रोड टैक्स में छूट
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई. लगभग 3 घंटे चली इस अहम बैठक में कोविड-19 से जुड़े विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई. साथ ही बैठक में अन्य कई महत्वूर्ण फैसलों पर भी निर्णय लिए गये.
सचिवालय में हुई कैबिनेट बैठक में 15 विषय मंत्रिमंडल के सामने आए. जिनमें से 14 पर अहम फैसले लिए गए. बैठक में उद्योग से जुड़े एक विषय पर मंत्री हरक सिंह रावत और मदन कौशिक की एक कमेटी गठित की गई.कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसलेआज कैबिनेट बैठक में 15 विषयों पर चर्चा की गई, जिनमें से 14 पर फैसला लिया गया है. उद्योगों से जुड़े 1 विषय पर कमिटी गठित की गई है.
वित्त निकाय में किया गया संशोधनचकबन्दी एक्ट में बदलावउत्तराखंड सेवा नियमावली में किया गया संसोधनलॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को लेकर फैसला, पिछले वित्तीय वर्ष मार्च में 10 दिन के लिए 34 करोड़ और वर्ष 29021-22 में 194 करोड़ दिया जाएगा वापसमुख्यमंत्री राज्य कृषि योजना को मंजूरी, केंद्रीय कृषि योजना की कमी को यह योजना करेगी पूरा.बीज खरीद को लेकर संशोधन, पहले 3 संघ से बढ़ाकर अब 5 संस्थानों से होगी बीज खरीद.वन विभाग के तहत जंगली शिकार को नियंत्रण के लिए पदों की संख्या बढ़ाई गई. पांच नए पद सृजित.स्वास्थ्य विभाग में अब डॉक्टर को 5 वर्ष की अनुपस्थिति आवश्यक.सूचना विभाग में सूचना अधिकारी के लिए ग्रेजुएशन और हिंदी की अनिवार्यता से हिंदी हटाकर ग्रेजुएशन और 1 साल का पत्रकारिता की डिप्लोमा या फिर पत्रकारिता की डिग्री अनिवार्य.परिवहन में वाहन परमिट में सभी कमर्शल वाहनों के लिए नवीनीकरण एक साल के लिए बढ़ाया गया. सरकार को 14 करोड़ 23 लाख का नुकसान. रोड टैक्स 3 महीने का माफ, सरकार करेगी वहन.
बैठक में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य,हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल मौजूद रहे. कैबिनेट बैठक में राज्य के मौजूदा हालातों पर भी विस्तार से चर्चा की गई.

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X