विजेता व उपविजेता को चारधाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष आचार्य ममगाईं ने ट्रॉफी देकर क्या सम्मानित

0
शेयर करें

 विजेता वह उपविजेता को चारधाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष आचार्य ममगाईं ने ट्रॉफी देकर क्या सम्मानित


(
फोटो- खानसौड जखोली में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को ट्राफी देते हुए चारधाम विकास परिषद् के उपाध्यक्ष आचार्य पं शिवप्रसाद ममगाई जी)

जखोली । खानसौड जखोली में आयोजित स्व.किशोरी लाल स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में बुढना ने धारकोट को हराकर खिताब अपने नाम किया है। समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि चारधाम विकास परिषद् उपाध्यक्ष आचार्य पं शिवप्रसाद मंमगाई ने विजेता व उप विजेता टीमों को ट्राफियां देकर सम्मानित किया है। इस अवसर आचार्य ममगाई ने खेलों का महत्व बताते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। कहा खेल से ही हम अनुशासित, स्वस्थ एवं समयनिष्ठ हो सकते हैं। आचार्य ममगाई ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के खेलो इंडिया कार्यक्रम का उद्देश्य जमीनी स्तर पर खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करना है।



 इसके लिए देश में खेले जाने वाले सभी खेलों के लिए एक मजबूत संरचना का निर्माण किया जाएगा,ताकि भारत खेलों में एक अग्रणी राष्ट्र के रूप में उभर सके। आचार्य ममगाई ने कहा कि अन्य कामों की तरह जीवन में खेल भी प्राथमिकता में शामिल होने चाहिए। मां-बाप को भी बच्चों के करियर में खेल के महत्व का एहसास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि खानसौड मैदान को मिनी स्टेडियम बनाने के लिए उन्होंने पूर्व में मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रस्ताव भेज रखा,जिस पर कार्रवाई गतिमान है। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष बजीरा के प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत ने अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी प्रतिभागियों को अनुशासन के दायरे में खेल भावना के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रबंधक एलपी भट्ट,आचार्य पं विनोद थपलियाल,पूर्व प्रधान त्रिलोक रौतेला,प्रधान लखपति देवी,पूर्व प्रधान विजेन्द्र मेवाड़,आयोजक मुकेश आर्य,नवयुवक मंगलदल अध्यक्ष बजीरा भगत सिंह राणा,शिक्षक सतीश राणा,बीरेंद्र रावत डीलर,अब्बल सिंह रौतेला,श्रीमती सुमति थपलियाल,सत्यप्रसाद भट्ट,हयात सिंह राणा,गिरीश ममगाई,नरेंद्र सिंह चौहान,महावीर नेगी,बलवीर चौहान,खुशाल सिंह चौहान,शिक्षक विनोद कुमार,सौकार सिंह कैंतुरा,कर्णपाल रौतेला,जबर सिंह रावत,युद्धवीर सिंह राणा,शूरवीर रावत बजीरा,राजेंद्र सिंह नेगी जखोली,बलवीर नेगी,भीम लाल,प्रकाश लाल,सौकार सिंह गुसाई,अरविन्द चौहान,सज्जन सिंह चौहान जखोली,मकान चौहान,उदय प्रताप रावत,अंकूर रावत,प्रधान प्रतिनिधि अनिल भट्ट,सुशील भट्ट,रवींद्र कुमार,दीपक कुमार,राजकुमार,विजय सिंह रावत,ऋतिक नेगी,विजेन्द्र लाल,आशीष कुमार,नरेंद्र मोहन,अजीत कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.








You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X