कोरोना संक्रमण रोकने में बहुत उपयोगी साबित हो सकती ये मशीन-देखें पूरी खबर

2
शेयर करें
सीएम रावत को  मशीन का डेमो दिखाते वैज्ञानिक




मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष शुक्रवार को वैज्ञानिक  शाबिर अहमद ने मैकेनाइज्ड हैंड वॉश मशीन का डेमो दिया। उन्होंने कहा कि यह मशीन कोविड-19 के दृष्टिगत बहुत उपयोगी साबित हो सकती है। इस मशीन के द्वारा नल एवं साबुन को छुए बिना हाथ धोया जा सकता है। इस मशीन में पानी एवं साबुन का कंट्रोल पांवो से किया जाता है। मशीन में दो पेडल हैं जिनसे आवश्यकतानुसार पानी एवं साबुन का इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसकी औसतन लागत लगभग 9,500 रुपए है।
     मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र ने कहा कि यह हैंडवाश मशीन सार्वजनिक स्थलों के लिए कारगर साबित होगी। कोविड-19 पर नियंत्रण में भी यह मशीन उपयोगी सिद्ध होगी।

About Post Author

2 thoughts on “कोरोना संक्रमण रोकने में बहुत उपयोगी साबित हो सकती ये मशीन-देखें पूरी खबर

  1. जहां तक बिजली मे रात की बात है यह जनता के साथ मात्र छलावा है एक तरफ तो विद्युत दर मे कुल लगभग चार प्रतिशत की कमी की जा रही है वहीं फिक्स चार्ज मे 5-30 रू की वृद्धि कर दी गई है। इससे गरीबव मध्यम वर्ग को कोई फायदा नही है। सिर्फ मीडिया मे सरकार ने बिद्युत दर मे कमी की
    न्यूज छपवाकर जनता से वाही वाही लूटने का प्रयास किया है। यदि सरकार वास्तव मे जनता की हितैषी है तो जनता का तीन माह का पूरा बिजली व पानी का बिल माफ करें।।
    अशोक सेमवाल
    मानव अधिकार कार्यकर्ता।

  2. Wow, amazing weblog format! How long have you been running a blog for?
    you made blogging glance easy. The entire look
    of your site is wonderful, as neatly as the content material!
    You can see similar here dobry sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X