पहाड़ की इस नारी को दुनिया कर रही सैल्यूट- सीएम रावत ने की दानवीर कर्ण और राजा बलि से तुलना-देखिए वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

0
शेयर करें
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि देवभूमि उत्तराखंड के चमोली जनपद की गौचर निवासिनी श्रीमती देवकी भंडारी जी ने अपने नाम को चरितार्थ करते हुए कोरोना वायरस (ब्व्टप्क्.19) के वैश्विक संकट में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर पीएम केयर फंड में 10 लाख रुपए की अपनी सारी पूंजी अपने देश के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आज दान की है।


देवकी भंडारी,महादानी




 इस भरत भूमि में दानवीर कर्ण और राजा बलि की दानवीरता की कहानियाँ हमने सिर्फ किताबों में पढ़ी थी लेकिन आज साक्षात देख भी ली है। निस्वार्थ भाव से सब कुछ त्याग और दान देने की हमारी भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए श्रीमती देवकी जी ने अकेले होकर भी पूरे भारतवर्ष को अपना परिवार समझा और हमारे सामने एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया। नारी शक्ति के रूप में हम सबके लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं। कोरोना से लड़ने के लिए ऐसा हर एक प्रयास इस जंग को मजबूत करेगा। श्रीमती देवकी जी का यह सहयोग निश्चित रूप से हमारे देश के काम आएगा और हमें इस कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद करेगा।  मुख्यमंत्री ने  इस त्याग और दानशीलता की सद्धभावना के लिए श्रीमती देवकी जी का आभार व्यक्त किया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X