पीएम मोदी ने किया आज रात 12 बजे से पूरे देश को लॉक डाउन का ऐलान -देखिए मोदी जी का पूरा संबोधन का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें


फाइल फोटो-पीएम नरेंद्र मोदी

  • वायरस को लेकर मंगलवार को एक बार फिर देश को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में पूरी तरह से लॉकडाउन होने जा रहा है। मेरी आपसे प्रार्थना है कि आप इस समय देश में जहां हैं वहीं रहे। देश में यह लॉकडाउन 21 दिन का होगा मतलब तीन सप्ताह का होगा। आने वाले 21 दिन हर नागरिक के लिए हर परिवार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।
  • पीएम मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य एक्सपर्ट की माने तो कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है। अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो देश और आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा। अगर ये 21 दिन नहीं संभला तो कई परिवार हमेशा हमेशा के लिए तबाह हो जाएंगे। इसलिए बाहर निकलना क्या होता है ये 21 दिनों के लिए भूल जाइए। अपने घर में ही रहें। साथियों आज ये फैसले ने देश व्यापी लॉकडाउन ने आपके घर के दरवाजे पर एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है। याद रखना आपका सिर्फ एक कदम कोरोना जैसी महामारी को घर ले आ सकता है।







  • कोरोना से तभी बचा जा सकता है जब घर की लक्ष्ण रेखा न लांघी जाए। हमे इस महामारी के वायरस का संक्रमण रोकना है। हमें इसके चेन को तोड़ना है। ये समय हमारे संकल्प को बार बार मजबूत करने का है। ये समय कदम-कदम पर संयम बरतने का है। आपको याद रखना है जान है तो जहान है।  साथियों ये धैर्य अनुशासन की घड़ी है। लॉकडाउन के लिए अपना वचन निभाना है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां