उत्तराखंड में कोरोना के 34 मरीज ठीक होकर गए घर-देखें पूरी खबर

देहरादून

  • उत्तराखंड में 52 पहुंचा कोरोना पॉजिटीव मरीजों का आंकड़ा


  • 34 कोरोना पॉजिटीव मरीज ठीक होकर गए घर


  • 18 कोरोना पॉजिटीव मरीज़ों का चल रहा है ईलाज़

  • आज 1 नया कोरोना पॉजिटीव मरीज़ आया सामने

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन



  देहरादून-उत्तराखण्ड में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हैल्थ बुलेटिन में मंगलवार को कोरोना का एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ पूरे प्रदेश में अब तक 52 कोरोना पाॅजिटिव आये हैं। इसमें राहत के बात ये है कि अब तक 34 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं।
हैल्थ एडवाइजरी के अनुसार अभी तक उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस की जांच में 5212 रिपोर्ट नेगिटिव आ चुकी है और 284 रिपोर्ट का परिणाम आना अभी भी बाकी है। इसके साथ ही उत्तराखण्ड में आरोग्य सेतू एप को प्रयोग करने वाले कुल 1002257 यूजर्स हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मीडिया प्रभारी जेके पांडे बताया कि मंगलवार के दिन उत्तराखण्ड में कुल 269 सेंपल लिये गये हैं और आज कुल 300 रिपोर्ट नेगेटिव आयी हैं और एक पाॅजिटिव रिपोर्ट आयी है।
आपको बता दें कि उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ 64.7 प्रतिशत है जो कहीं ना कहीं इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए शक्ति देने वाली खबर है। इसके साथ ही प्रदेश में जांचे गये सैम्पल में से सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही कोरोना पाॅजिटिव आये हैं और किसी की भी मृत्यु कोरोना से नहीं हुई है।
वहीं सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को ये निर्देश दिये हैं कि आरोग्य सेतू ऐप का प्रचार किया जाये ताकि आम जनता तक आसानी से काॅविड 19 को लेकर जागरूकता आये। स्वास्थ्य विभाग ने ये भी अपील की है कि जो प्रदेशवासी या बाहरी लोग उत्तराखंड में आये हैं वो लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और किसी भी प्रकार के आपातकाल में कंट्रोल रूम या हेल्पलाइन नम्बर 104 पर कॉल करे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां