उत्तराखंड में नहीं थम रहा कोरोना का आंकड़ा मरीजों की संख्या हुई-40-देंखे आज का हेल्थ बुलेटिन


आजकाल हेल्थ बुलेटिन
साभार
न्यूज स्पेस चैतंन गुरूंग
उत्तराखंड में 3 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिनमें एक नैनीताल जिले और दूसरा देहरादून का एक साल बच्चा है। जबकि अन्य तीसरा संक्रमित व्यक्ति मिलिट्री हॉस्पिटल में है। इसके साथ ही अब राज्य में कुल 40 पॉजिटिव केस हो गए हैं। कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचना लाजमी है। लेकिन अच्छी बात ये है कि राज्य में 9 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कोरोना की जांच के आंकड़े जारी किए। जिसके मुताबिक 3 नए लोगों में Covid-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिनमें एक व्यक्ति नैनीताल जिले में रामनगर का रहने वाला है। वहीं, देहरादून के ‘हॉटस्पॉट’ भगतसिंह कॉलोनी में एक साल के बच्चे में भी कोरोना की पुष्टि हुई। जानकारी के मुताबिक उसके पिता पहले से संक्रमित पाए गए थे। वहीं तीसरा कोरोना संक्रमित देहरादून के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती एक है।
जिन्हें मिलाकर अब उत्तराखंड में मरीजों का आंकड़ा  छलांग मारते हुुुए 40 पर पहुंच गया। उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब देहरादून केे 20, नैनीताल में 9, उधमसिंहनगर जिले में 4 और हरिद्वार जिले में 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जबकि पर्वतीय जिले अल्मोड़ा और पौड़ी जिले में एक-एक संक्रमित हैं। गौरतलब है कि राज्य के कुल 40 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में दो तिहाई तादाद जमातियों की बताई गई है।
कहने की जरूरत नहीं है कि सूबे में सबसे पहले 3 भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी, एक अमेरिकी नागरिक और 2 अन्य पुरूष कोरोना पॉजिटिव हुए थे। गौरतलब है कि  विदेश भ्रमण से देहरादून वापस लौटने पर 3 आईएफएस अफसरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। फिर एक अन्य 47 वर्षीय  फौजी पॉजिटिव पाया गया।
इसी तरह कोरोना वायरस पॉजिटिव होने का पांचवा मामला राज्य के गढ़वाल क्षेत्र मेंं दुगड्डा में आया था। जहां पौड़ी जिले के रहने वाले 26 साल के युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में नौकरी करने वाला संबंधित युवक 19 मार्च को स्पेन से आया था। वह अपने घर कोटद्वार आने से पहले दिल्ली के होटल में ठहरा था।
लेकिन Good News ये है कि अब तक 9 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। बाकी सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेसन में हैं। कोरोना कंट्रोल रूम  के मुताबिक अभी तक 2,831 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 2,420 निगेटिव आईं और 371 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां