Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

ब्राह्मणों की भी सरकार करें मदद -जय कृष्ण अंथवाल

ब्राह्मणों की भी सरकार करें मदद -जय कृष्ण ऋषिकेश - ब्राह्मण सभा  के अध्यक्ष जय कृष्ण अंथवाल शास्त्री ने  प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद...

ब्राह्मणों की भी सरकार करें मदद -जय कृष्ण

ऋषिकेश - ब्राह्मण सभा  के अध्यक्ष जय कृष्ण अंथवाल शास्त्री ने  प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से अपील की है, कि वह प्रदेश के पुरोहित व कर्मकांडियों को  देशभर में फैले  कोरोना संक्रमण  के चलते  हो रही परेशानियों से उबारने के लिए उनकी मदद करें। गुरुवार को जय कृष्ण शास्त्री द्वारा जारी किए गए बयान में कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते ब्राह्मणों के सामने भी आर्थिक स्थिति का संकट पैदा हो गया है।




 क्योंकि  ब्राह्मण पुरोहित कर्मकांड कर अपने बच्चों का  भरण पोषण करते रहें  हैं। लेकिन  संक्रमण काल के चलते वह भी अपने घरों में कैद होकर रह गए  है। लेकिन सरकार जहां महामारी में सभी समुदाय की उचित भोजन पानी की व्यवस्था कर रही है । वही इस व्यवस्था से  ब्राह्मण पुरोहित जो कि दिन रात शुभ कर्मों के द्वारा प्रत्येक यजमानो के अनेकों संस्कार पूर्ण करवाते हैं, इस विषम परिस्थिति में उन पुरोहित व ब्राह्मणों कोई  भी  शुद्ध नहीं ली जा रही है। जिसके कारण वह काफी परेशान है ।उन्होंने मांग की है, कि सरकार ऐसे ब्राह्मण पुरोहितों की भी आर्थिक रूप से मदद करें ,जिससे उन्हें भी स्वाभिमान के साथ जीने का अधिकार प्राप्त हो सकें ।


1 comment

  1. शास्त्री जी सत्य कह रहे हैं।
    सरकार की ओर से राहत की घोषणा अवश्य की जानी चाहिये। पंडितों जो पूजा कर्म आदि करवाते हैं उनकी आजीविका का एकमात्र यही साधन है। लोकडौन के खुलने अथवा कुछ ढील मिलने पर भी ऐसे कार्य जिनमें पंडितों की भूमिका हुआ करती है, की अनुमति काफी समय तक मिलने की सम्भावना बहुत कम है।
    सरकार को इस विषय को गम्भीरता से लेते हुए समाधान करना चाहिये।

    ReplyDelete

Ads Place