कोरोना की जंग में माउंट वैली डेवलमेंट एसोसिएशन निभा रहा अपना फर्ज

माउंट वैली डेवलपमेन्ट एसोसिएशन द्वारा कोविड 19 के बचाव के लिए किया जा रहा सामाजिक जिम्मेदारीयों का निर्वाहन -
फाइल फोटो-माउंट वैली डेवलमेंट एसोसिएशन द्वारा जागरुक करती तस्वीर


माउंट वैली डेवलपमेन्ट एसोसिएशन दोणी टिहरी गढवाल द्वारा एक मानवीय एवं सामाजिक संगठन होने के नाते विश्व व्यापी माह मारी कोविड 19 में सरकार के साथ समन्वय कर सहयोगी के रूप अपने सीमित संसाधनों द्वारा मानवीय एवं सामाजिक जिम्मेदारीयों का निर्वाहन किया जा रहा है।


मास्क बनाते हुए माउंट वैली के कार्यकर्त


 इस आपदा के समय में माउंट वैली ने आगे आकर मंगरौ टिहरी गढवाल में शहनाज टेपलियन और अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन के सहयोग से संचालित महिला कौशल विकास एवं उत्पादन सेन्टर में इस माहमारी की रोकथाम में लगें स्वास्थय कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सरकारी विभागों के कर्मचारीयो,मीडिया, आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों और जिस समुदाय के साथ मिलकर 25 वर्षो से कार्य किया जा रहा उनकी सुरक्षा के लिए डबल लेयर मास्क बनाने का कार्य शुरू किया गया है। इन मास्क को बनाने में आ रहे व्यय को माउट वैली मैनेजमेन्ट टीम द्वारा स्वंय अपने वेतन से सहयोग कर निशुल्क वितरिण करने के लिए किया जा रहा है। माउंट वैली द्वारा शहनाज टेपलियन व अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन के सहयोग से प्रशिक्षित स्थानीय गाॅवों की 6 महिलाओं, 2 माउंट वैली के मास्टर ट्रेनर, 2 माउंट वैली के स्टाफ वह एक उमंग स्वायत्त सहकारिता की बोर्ड सदस्य के सहयोग से मंगरौ सेन्टर में मास्क सिलाई का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य को करने के लिए माउंट वैली द्वारा सरकार द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशन का पूर्ण रूप से पालन कर किया जा रहा है जिसमें संस्था द्वारा इस कार्य को आरम्भ करने से पूर्व उप जिलाधिकारी घनसाली टिहरी गढवाल द्वारा लिखित में प्रार्थना पत्र देकर अनुमति ली गई वह सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन कर यह कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी कार्यलय टिहरी द्वारा बनाये जा रहे मास्क की गुणवत्ता की जाॅच के लिए प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र पिलखी को सैम्पल देने को कहा गया जिसमें इनके द्वारा दो सैम्पलो को पास किया गया वह एक सैम्पल की गुणवत्ता वह सुरक्षा मानको के अनुसार न होने की वजह से निरस्त किया गया।
माउंट वैली द्वारा अभी तक 100 मास्क एस0एच0ओ0 थाना घनसाली, 50 मास्क विधायक घनसाली श्री शक्ति लाल शाह जी, 10 मास्क एस0बी0आई0 पौखाल, 50 मास्क नगर पालिका परिषद् श्रीनगर को निशुल्क वितरित किये गये है वह 1000 मास्क बन कर तैयार है मास्क की जरूरत के लिए स्थनिय प्रशासन एवं जिला प्रशासन से संपर्क किया जायेगा और प्रशासन के साथ एवं निर्देशानुसार कार्य किया जायेगा ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां