405 होटलों को बनाया जायेगा क्वारंटाइन सेंटर-मंगेश

405 होटलों  को  बनाया जायेगा क्वारंटाइन सें
ओम रमोला (टिहरी)



टिहरी- टिहरी जनपद में नवनियुक्त जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने पदभार ग्रहण करते ही। जिले को एक संजीवनी देने का काम किया है। जनपद में पिछले 22 मार्च से कोरोना वायरस से लाॅकडाउन होने के चलते टिहरी जनपद के जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारी हिलाहवाली से कार्य कर रहे थे। जिसका नतीजा यह हुआ कि जिले में मात्र एक 20 बेड का ही कोविड केयर सेंटर ही बना पाये साथ ही अन्य राज्यों के बाहर से आने वाले प्रवासीयों के लिए जनपद के सीमाओं पर ही कोरीनटीन करने की कोई ठोस व्यवस्थायें नही बनाई गई। नतीज यह हो गया कि जनपद में कोरोना के 19 पाॅजिटिव केश सामने आ गये हैं।

- दरअसल टिहरी जनपद में कोरोना सक्रमित से 19 लोंग अभी तक पाॅजिटिव केश अभी तक सामने आ गये हैं। जिसके चलते नव नियुक्त जिलाधिकारी ने टिहरी के सुरसिंगधार स्थित नर्सिंग काॅलेज को हैंडओवर लेकर 250 बेड का कोरोना केयर सेंटर बनाने में जुट गयें हैं। जो जिले में अभी तक 19 पाॅजिटिव केश आयें हैं उन्हें सुरसिंगधार नर्सिंग काॅलेज में रखा जा रहा है। साथ ही जिले में अगर और केश पाॅजिटिव सामने आते हैं तो उन्हें यहीं पर रखा जायेगा। जहां डाॅक्टरों की टीम के साथ अन्य स्टाॅप के साथ ही पीआरडी और होमगार्ड के जवान भी तैनात किये गये हैं। साथ ही जिलाधिकारी ने प्रवेश द्वार मुनिकीरेती में एडीएम टिहरी को जिम्मेदारी दी गई है। जिनका कैम्प कार्यालय मुनिकीरेती में रहेंगें साथ ही एडीएम के साथ 5 अन्य अधिकारी तैनाती कर दी गई है। जो कि बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों पर पल पल की नजर बनाये रखेंगें ही साथ ही उनके रहने की व्यवस्थायें भी करेंगें।
टिहरी पंहुचते ही डीएम ने कहा कि पूरे जिले में 405 होटलस अधिग्रहण किये हैं। जिसमें 5 हजार कमरे हैं। उनमें कम से कम 15 बाहर से आने वाले 15 हजार प्रवासियों को कोरन्टीन करने की व्यवस्था है। इन होटलों व धर्मशालाओं में सुरक्षा की दृष्टि से पीआरडी और होमगार्ड के गार्ड तैनात कर दिये हैं, ताकि वहां रहने वाले किसी प्रवासियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। साथ ही जिले के सभी एसडीएमओं को निर्देशित किया गया है कि सभी तहसीलों के होटलों को अधिग्रहण किया गया है। त

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां