दो महिलाओं पर भालू ने किया जानलेवा हमला जैसे कैसे जान बचाकर भागी महिलाएं-देखें पूरी खबर


पौड़ी
कुलदीप सिंह बिष्ट (पौड़ी)

फाइल फोटो भालू के हमले से घायल महिला

पौड़ी से सटे कोट ब्लॉक के पीपलकोटी गांव में  घास लेने गई दो महिलाओं पर भालू ने हमला कर दिया है, सुबह के समय ये महिलायें पशु के लिए चारा लेने के लिए जंगल में गई थी,जहां पर घात लगाए बैठे भालू ने इन दोनों महिलाओं पर जानलेवा हमला कर दिया।
        (देखिए वीडियो में घायल महिलाएं)

 हमले में यह दोनों महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल पौड़ी लाया गया है, दोनों घायलों में से एक घायल महिला की अवस्था गंभीर है, वन रेंजर ने बताया कि संबंधित क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है और भालू को उस क्षेत्र से भगाने का प्रयास किया जा रहा है,स्थानीय 
            (लोगों का करता कहना है देखिए वीडियो में)

लोगों ने बताया कि यह महिलाएं सुबह के समय पशु के लिए चारा लेने के लिए जंगल में गई थी जहां पर भालू ने इन पर जानलेवा हमला किया।
           (अनिल भट्ट,रेंजर,वन विभाग)

 उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी कुछ समय पहले भालू ने 3 महिलाओं में इसी जगह हमला किया था इसक्षेत्र में भालू की दहशत लगातार जारी है, स्थानीय लोगों ने मांग की है कि वन विभाग पिंजरा लगाकर या अन्य संसाधनों से इस भालू पर काबू पाएं और घायल दोनों महिलाओं को उचित मुआवजा भी वन विभाग द्वारा जल्द दिया जाए। आपको बता दें कि कोट ब्लॉक में भालू का आतंक की घटनाएं लगातार सुनने को मिलती है मगर लगातार हो रही घटनाओं के बावजूद भी वन विभाग इससे कोई चेत नहीं ले रहा है इसका खामियाजा ग्रामीणों को लगातार भुगतना पड़ता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post