Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

सीएम ने क्यों कहा सोशल मीडिया है जरुरी-देखें पूरी खबर

आखिर सीएम ने क्यों कहा सोशल मीडिया है जरुरी देहरादून-मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोविड-19 के संबंध में जनजागरूकता ...

आखिर सीएम ने क्यों कहा सोशल मीडिया है जरुरी


देहरादून-मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोविड-19 के संबंध में जनजागरूकता के लिए सोशल मीडिया का अधिक से अधिक उपयोग किया जाए। समय-समय पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी आमजन को होना जरूरी है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई आमजन के सहयोग से जीती जा सकती है। इसके लिए कोविड-19 को लेकर क्या-क्या सावधानियां बरती जानी चाहिए, इसका व्यापक प्रचार हो। साथ ही सरकार की व्यवस्थाओं के प्रति जनता से फीडबैक भी निरंतर लिया जाए। सोशल मीडिया इसका उपयुक्त प्लेटफार्म है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मंगलवार को सचिवालय में सीएम यंग फेलो के साथ सोशल मीडिया के उपयोग के सबंध में बैठक कर रहे थे।

      मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के साथ ही सरकार द्वारा जन कल्याण से संबंधित जो भी गतिविधियां चलाई जा रही हैं, सोशल मीडिया के माध्यम से सभी सूचनाएं आम जन को उपलब्ध हो। प्रदेशवासियों के लिए राज्य सरकार द्वारा जो भी योजनाएं चलाई जा रही है, उनकी जानकारी ग्रासरूट तक पहुंचे। सूचना प्रेषण का सोशल मीडिया प्रभावकारी माध्यम है, इसका अधिक से अधिक उपयोग किया जाए। परंतु सूचनाओं का यह पे्रषण एक तरफा न हो, लोगों से मिल रहे फीडबैक को भी सरकार व शासन तक पहुंचाया जाए। सोशल मीडिया पर जो भी महत्वपूर्ण सुझाव मिलते हैं, उन पर गम्भीरता से विचार किया जाता है।
     इस अवसर पर सचिव  राधिका झा, मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार  रविन्द्र दत्त, आर्थिक सलाहकार  आलोक भट्ट, मीडिया कोर्डिनेटर  दर्शन सिंह रावत, शोसल मीडिया समन्वयक  सुबोध भण्डारी, सीएम यंग फेलो से  पल्लवी,  रागिनी,  पारितोष,  सौरभ,  अम्बुज आदि उपस्थित थे।

No comments

Ads Place