वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए टिहरी डीएम मंगेश ने महत्त्वपूर्ण बैठक ली कोरोना से बचाव के लिए दिए जरुरी निर्देश

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए टिहरी डीएम मंगेश ने महत्त्वपूर्ण बैठक ली कोरोना से बचाव के लिए दिए जरुरी निर्देश



नई टिहरी, 10 जून:  जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला कार्यालय स्थित स्वान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से क्षेत्रीय अधिकारियों/कर्मचारियों यथा पुलिस विभाग के थाना प्रभारी, आशा फैसिलिटेटर, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, ब्लॉक स्तरीय कॉर्डिनेटर की एक महत्वपूर्ण बैठक ली। 


जिलाधिकारी ने वीसी के माध्यम से क्षेत्रीय अधिकारियों/कर्मचारियों को कोरोना वायरस के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा की आगामी 1-2 माह जनपद के लिए निर्णायक साबित होंगे। इस हेतु सभी कोरोना फाइटर्स को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए है। कहा की कोरोना फाइटर्स को किसी भी सुरक्षा संबंधी उपकरणों/साजो-समान की कमी नही आने दी जाएगी। उन्होंने क्षेत्रीय कर्मचारियों  के द्वारा  अबतक के कार्यो/दायित्वों के निर्वहन की सराहना करते हुए कहा की इस क्रुसीएल समय में आपने दायित्वों के निर्वहन से भी ज्यादा कार्य करने की आवश्यकता है। कहा की इस लड़ाई को जीतने में सभी क्षेत्रीय अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ-साथ आमजन की भागीदारी भी आवश्यक है। जिलाधिकारी ने आशा कार्यकत्रियों को कन्टेनमेंट ज़ोन में दैनिक रूप से हेल्थ स्क्रीनिग करते हुए इसकी रिपोर्ट आशा फैसिलिटेटर को दैनिक रूप से उपलब्ध करने, आशा फैसिलिटेटर को दैनिक रिपोर्ट ब्लॉक कॉर्डिनेटर को उपलब्ध कराने, ब्लॉक कॉर्डिनेटर को रिपोर्ट जिला समंवयक को उपलब्ध करते हुए सायं 6 बजे तक रिपोर्ट जिलाधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार आंगनबड़ी कार्यकत्रियां रिपोर्ट आंगनबाड़ी सुपरवाइजर को, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सीडीपीओ को एवम सीडीपीओ ग्राम स्तर की गतिविधियो संबंधी दैनिक रिपोर्ट डीपीओ को उपलब्ध कराएंगे जो की सायं 6 बजे तक कंपाइल रिपोर्ट जिलाधिकारी को उपलब्ध कराएंगे।
जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया की यदि किसी व्यक्ति द्वारा कॉरेन्टीन के नियमो की अनदेखी की जाती है,तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें, ताकि संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा सके। 
वीसी में वरिष्ठ पुलिस ने अधिकारियों/कर्मचारियों सहित फ्रंट लाइन वर्कर को टीम भावना से कार्य करने की आवश्यकता है। जिसमे जनसहभागिता भी अति महत्वपूर्ण है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां