महिलाओं को राहत देती उत्तराखंड पुलिस की यह मुहीम, व्हट्सएप मैसेज से मिल रही तुरंत पुलिस सहायता-वटसप नंबर जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें"

"महिलाओं को राहत देती Uttarakhand Police की यह मुहीम, व्हट्सएप मैसेज से मिल रही तुरंत पुलिस सहायता"

 Ashok Kumar IPS DG Law & Order Sir के निर्देशन में माह फरवरी में पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल में महिला व्हट्सएप हेल्पलाइन सेवा शुरू की गयी। जिसमें महिला, युवती व छात्राएं मोबाइल नम्बर 9411112780 पर व्हट्सएप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। माह फरवरी से माह मई तक महिला व्हट्सएप हेल्पलाइन पर कुल 1017 शिकायतें और संदेश प्राप्त हुए, जिन पर सम्बन्धित जनपद के माध्यम से कार्यवाही कर निस्तारण किया गया।

 Ashok Kumar IPS, DG Law & Order Sir ने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर उत्तराखण्ड पुलिस संवेदनशील है। महिला व्हट्सएप हेल्पलाइन शुरू करने का मुख्य उद्देश्य यही है महिलाओं को शिकायत या सूचना देने में आसानी हो। लोकलाज के चलते थाने नहीं जाने वाली पीड़ित महिलाओं को भी शिकायत देने में आसानी हो। महिलाएं व्हाट्सएप पर मेसेज भेजकर पुलिस से सहायता प्राप्त कर सकती हैं। पीड़ित घटना से जुड़े फोटोग्राफ और वीडियो भी भेज सकती हैं, जिससे आरोपी की पहचान करने में मदद मिल सके।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां