डांग गांव का अनुज सिंह बिष्ट बने युवाओं के लिए प्रेरणा

डांग गांव का अनुज सिंह बिष्ट बने युवाओं के लिए प्रेरणा
(कुलदीप सिंह बिष्ट, पौड़ी)

जनपद पौड़ी के डांग गांव का रहने वाला अनुज बिष्ट आज मुर्गी पालन के क्षेत्र में अच्छी आमदनी कमा रहा है जो कि पहाड़ के युवाओं के लिए प्रेरणा भी बनता जा रहा है वही प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी अनुज के इस कार्य की सराहना की है।अनुज बिष्ट ने बताया कि वह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और 3 साल पहले नौकरी छोड़कर अपने गांव वापस आ गए थे मुर्गी पालन के शुरुआत करने के बाद आज उन्हें  60 से 70 हजार प्रतिमाह की आदमी हो जाती है। वहीं विभिन्न स्थानों से लोग उनके पास है मुर्गी पालन की जानकारी लेने पहुंच रहे हैं और वह सभी लोगों को सलाह दे रहे हैं कि मुर्गी पालन क्षेत्र में कार्य कर अपने गांव में ही रहकर अच्छी आमदनी कमा सकते हैं।


  जिला पंचायत सदस्य गौरव रावत ने बताया कि उनके क्षेत्र में पहले से ही कृषि  में कार्य हो रहा है और अब अनुज की ओर से जिस तरह से बेहतर स्तर पर मुर्गी पालन का जो कार्य किया जा रहा है उसकी मुख्यमंत्री की ओर से भी सराहना की गई है या उनके क्षेत्र के लिए गौरव की बात है और उन्हें उम्मीद है कि क्षेत्र के युवा इस कार्य से प्रेरित होकर स्वरोजगार करेंगे। जिस तरह से पहाड़ का युवा आज नौकरी के लिए शहरों की तरफ भाग रहा है यदि अपने घर पर ही सरकार की योजनाओं का सही प्रयोग कर पूरी मेहनत से कार्य करता है तो उन्हें उम्मीद है कि अनुज की तरह प्रत्येक युवा घर पर ही अच्छी आमदनी कम आ सकता है।

टिप्पणी पोस्ट करें

1 टिप्पणियां

  1. Anuj bist ap ek mehnati ho aur apne ye murgi palan ka rojgar bhaut acha kya hai ham bhi apke kam se bhaut kuch sekhne ko mela hai aur hamari me man echa aise kam me karne ke ho rahi hai

    जवाब देंहटाएं