Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

अब नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर अब शुरू हो गयी ई- कलेक्ट्रेट प्रणाली-देखें पूरी खबर

अब नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर अब शुरू हो गयीई कलेक्ट्रेट प्रणाली-देखें पूरी खबर मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार...

अब नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर अब शुरू हो गयीई कलेक्ट्रेट प्रणाली-देखें पूरी खबर




मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में ई कलेक्ट्रेट प्रणाली देहरादून का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि समय की मांग के अनुसार तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग जरूरी है। ई कलेक्ट्रेट प्रणाली से लोगों को सुविधा तो होगी ही साथ ही समय कि बचत भी होगी और अनावश्यक कार्यालयों की भागदौड़ भी नहीं करनी पड़ेगी। ई ऑफिस प्रणाली से कार्यों में और पारदर्शिता आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य विभागों में भी ई ऑफिस प्रणाली शुरू करने के लिए प्रयास किए जाए। उन्होंने निर्धारित समयावधि से एक सप्ताह पूर्व ही ई कलैक्ट्रेट प्रणाली का शुभारंभ करवाने पर जिला प्रशासन को बधाई दी।                                            
 जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि ई कलेक्ट्रेट प्रणाली का शुभारंभ  स्मार्ट सिटी देहरादून, आईटीडीए एवं एनआईसी के सहयोग से किया गया। इसके तहत कलैक्ट्रेट के सभी अनुभाग इस प्रणाली से जोड़े गए हैं। अब कलेक्ट्रेट के सभी अनुभागों में इस प्रणाली के माध्यम से कार्य किए जाएंगे। राजस्व विभाग के फील्ड कर्मी भी इसी प्रणाली से कार्य करेंगे। इससे कार्य में पारदर्शिता के साथ ही अधिकारी एवं संबंधित कार्मिक की निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण करने की जिम्मदारी तय रहेगी। जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि ई ऑफिस प्रणाली के दूसरे चरण में तहसील एवं विकासखंड में कार्य किए जाएंगे। उसके बाद इलेक्शन ऑफिस एवं पंचस्थानी चुनाव के ऑफिस को इस प्रणाली से जोड़ा जाएगा।      
 इस अवसर पर मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार  रविंद्र दत्त, कमिश्नर गढ़वाल श्री रविनाथ रमन, निदेशक आइटीडीए  अमित सिन्हा, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री रणवीर सिंह चैहान, एडीएम वित्त एवं राजस्व श्री बीर सिंह बुदियाल, एडीएम प्रशासन श्री अरविंद पाण्डेय आदि उपस्थित थे।

No comments

Ads Place