रूद्रप्रयाग के आकाश सजवान चिन्मय बने सेना में अफसर क्षेत्र में जश्न का माहौल

रूद्रप्रयाग के आकाश सजवान चिन्मय बने सेना में अफसर क्षेत्र में जश्न का माहौल

रुद्रप्रयाग के लाल सेना में अफसर

रुद्रप्रयाग की माटी से एक फिर से भारतीय सेना को दो जाबाज दे दिए। आज आईएमए की पासिंग आउट परेड के सम्पन्न होते ही जिले के दो युवाओं ने लेफ्टिनेंट का दायित्व संभाला।
   देवभूमि उत्तराखंड पहले से ही सैनिकों की भूमि रही है। देश की रक्षा के यहां की माटी ने इस से बढ़कर एक जांबाज सेना को दिए है। आज भी रुद्रप्रयाग जिले के मयकोटी गावँ के चिन्मय शर्मा एवं लमगौँडी गाँव के आकाश सजवान भारतीय सेना में  लेफ्टिनेनेंट के रुप में शामिल हो गये। देहरादून में आयोजित आईएमए पासिन्ग आउट परेड के समापन के बाद बिधिवत उनको पोस्टिंग दे गयी है। लेफ्तिनेंट चिन्मय के माता-पिता शिक्षक एवं लेफ्टिनेंट आकाश के पिता गुप्तकाशी में प्रसिद्ध ब्यवसाई है, जबकि माता शिक्षिका है। दोनो युवाओं की शिक्षा सैनिक स्कूल घोडाखाल,नैनीताल में एक ही सत्र में हुई।
   वही इन जबाजो की मेहनत और दृढ़ संकल्प को जिले के लिए गर्व बताते हुए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के औद्योगिक सलाहकार डॉ के एस पंवार जिला पंचायत ने कहा कि चिन्मय और आकाश के इस मुकाम से जिले के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। कहा कि इसके लिए उनके परिवार भी बधाई के पात्र है। वही रूद्रप्रयाग के विधायक  भरत सिंह चौधरी  एवं केदारनाथ विधायक मनोज रावत,  जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने कहा  हमारे क्षेत्र के लिए गर्व की बात है पूर्व विधायक शैलारानी रावत, प्रसिद्ध उद्योगपति सोशल पॉलीगांन ग्रुप के एमडी डी एस पंवार ने कहा की रूद्रप्रयाग के इन बेटों ने क्षेत्र का गौरव बढ़ाय  जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन्त तिवारी, प्रमुख खोली प्रदीप थपलियाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा, वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक खत्री, बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल एवं भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल ने भी खुशी जताते हुए दोनों अफसरों को तथा उनके परिवारों को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
(सोजन्य सत्यवानी)

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां