Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

उत्तराखंड में एक महिला ने दिया तीन बच्चों को जन्म-देखें पूरी खबर

रामनगर -एक महिला ने एक साथ दो बेटी और एक बेटे को जन्म दिया है। नवजात शिशुओं को एक निजी अस्पताल में 26 दिन एनआईसीयू में रखने के बाद उन्हें छ...

रामनगर -एक महिला ने एक साथ दो बेटी और एक बेटे को जन्म दिया है। नवजात शिशुओं को एक निजी अस्पताल में 26 दिन एनआईसीयू में रखने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी।


एक साथ जन्में तीन बच्चों के फोटो


बता दें कि जसपुर खुर्द, गढ़वाल सभा निवासी दीपक धौलाखंडी पुत्र कैलाश चंद्र धौलाखंडी काशीपुर एएसपी कार्यालय में तैनात हैं। 14 मई को दीपक की पत्नी हिमानी ने गिरीताल स्थित श्रीकृष्णा हॉस्पिटल में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. मौलश्री अग्रवाल की देखरेख में दो बेटियों और एक बेटे को जन्म दिया। दीपक के अनुसार तीनों बच्चों का जन्म ऑपरेशन से हुआ। करीब एक माह तक एनआईसीयू में रहने के बाद तीनों बच्चे और मां स्वस्थ हैं।

अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.आनंद मोहन ने बताया दोनों बेटियों का वजन 850 ग्राम, 1060 ग्राम और बेटे का वजन 1.3 किग्रा था। तीनों को एनआईसीयू में 26 दिन रखा गया। अब तीनों धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं। सोमवार को बच्चे माता-पिता को सौंप दिये गये। डॉ. मोहन ने बताया नार्मल बच्चे का वजन 2.5 किग्रा होता है। लेकिन यह तीन बच्चे एक साथ एक गर्भ में पल रहे थे, इसलिए वजन कम था। बताया कि करीब दो माह में तीनों बच्चे नार्मल हो जायेंगे।
(साभार-राजसत्ता पोस्ट)

No comments

Ads Place