हंस फाउंडेशन की 100करोड़ की योजनाओं का सीएम रावत भोले जी महाराज माता मंगला ने किया लोकार्पण

श्री भोले जी महाराज जी के जनमोत्सव  पर सीएम रावत,श्री भोले जी महाराज एवं माता मंगला जी ने किया उत्तराखंड वासियों के लिए हंस फाउंडेशन की 100 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण


पौड़ी के लवाड़  में होगा ‘नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर’ का निर्माण,पलायन रोकने में निभाएगा महत्वपूर्ण भूमिका

प्रदेश के विभिन्न स्थानों में कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स का सम्मान करते हुए मनाया गया श्री भोले जी महाराज का जन्मोत्सव
हंस फाउंडेशन के शो करो योजनाओं का लोकार्पण करते सीएम रावत
भोले जी महाराज माता मंगला जी

राज्यपाल  बेबी रानी मौर्य,सीएम त्रिवेंद्र रावत सहित देश के प्रबुद्धजनों ने दी भोले जी महाराज को जन्मदिन की बधाई

भोले जी महाराज के जन्मदिन पर हंस फाउंडेशन ने प्रदेश के स्कूलों एवं अस्पतालों को उपहार स्वरूप प्रदान की एम्बुलेंस एवं स्कूल बसें


कोविड-19 की टेस्टिंग में तेजी लाने के लिए 10 नये सेंटरों की स्थापना
-----------------------------------------------

कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहे लोगों के सम्मान में इस बार समाजसेवी एवं हंस फाउंडेशन के संस्थापक श्री भोले जी महाराज का जन्मोत्सव सेवा अस्माकं धर्मः के पथ पर चलते हुए सादे तरीके से मनाया गया।

श्री भोले जी महाराज के जन्मोत्सव पर उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य,मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित देश के कई प्रबुद्धजनों ने श्री भोले जी महाराज को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु की कमान की।

आपको बता दें की श्री भोले जी महाराज के जन्मोत्सव के मौके पर हंस फाउंडेशन ने उत्तराखंड को उपहार स्वरूप 100 करोड़ की कई योजनाओं की सौगात दी।

पौड़ी के लवाड़ में हंस फाउंडेशन के सहयोग से निर्मित होने वाले ‘नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर’  की स्थापना की परियोजना।

कोवीड-19 से लड़ने के लिए उत्तराखंड में 10 कोवीड टेस्टिंग सेंटरों की स्थापना जिसमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, उत्तरकाशी और नैनीताल  जिले शामिल है।

विद्याल रथ योजना के तह्त उत्तराखंड के चार विद्यालयों के लिए बसों का लोकार्पण,सरस्वती विद्या मंदिर उ.मा.वि. रामगढ़,नैनीताल,सरस्वती शिशु मंदिर खेतीखान,चम्पावत,सरस्वती शिशु मंदिर बाडेछीना,अल्मोडा और राजहंस पब्लिक स्कूल मियांवाला,देहरादून प्रमुख है।

शिक्षा अभियान के तह्त उत्तराखंड स्थित कई राजकीय महाविद्यालों में पुस्तकालयों के नवीनीकरण की परियोजना को हरी झंडी दिखाई गई। इन महाविद्यालों में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय,थलीसैण, कर्णप्रयाग,गैरसैंण,कोटद्वार,देहरादून,उत्तरकाशी,चम्वात रानीखेत,रायपुर देहरादून और सितारगंज उधमसिंह नगर प्रमुख है।

जीवन रक्षक अभियान के तह्त जिला अस्पताल टिहरी,रूद्रप्रयाग और भारत माता मंदिर हरिद्वार को एम्बुलेंस प्रदान की गई। 

कोवीड-19 महामारी से निपटने के लिए उत्तराखंड के 250 गैर सरकारी विद्यालयों के स्टाफ को 15 दिनों का वेतन देने की योजना की शुरूआत की गई।

उत्तराखंड महिला पुलिस बल को सक्षम बनाने की योजना के अतंर्गत नैनीताल महिला पुलिस बल को शीघ्र ही दुपहिया वाहन प्रदान किए जाने की योजना को भी हरी झंड़ी दिखाई गई।

हंस फाउंडेशन के सौजन्य से उत्तरकाशी के दूरस्थ ग्रांमों के 110 परिवारों के जीवन में रोशनी की किरण पहुंचाने के लिए हंस ऊर्जा अभियान के तह्त सोलर लाईट उपहार स्वरूप प्रदान करने की योजना को भी स्वीकृति किया गया।

राज्यपाल  बेबी रानी मौर्य,सीएम त्रिवेंद्र रावत सहित देश के प्रबुद्धजनों ने दी भोले जी महाराज को जन्मदिन की बधाई

भोले जी महाराज जी के जन्मोत्सव पर देश-विदेश से समाज के प्रबुद्धजनों ने भोले जी महाराज जी को जन्मदिन की बधाई दी। 

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने श्री भोले जी महाराज जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए अपने संदेश में कहां की माता मंगाल जी एवं श्री भोले जी महाराज जी ईश्वरीय प्रतिमा के रूप में हम सब को आशीर्वाद देते हुए देशभर में जिस तरह से सेवा का कर रहे है। यह हम सब के लिए प्रेरक है। 

राज्यपाल बेबी रानी मोर्या ने कहा कि उत्तराखंड में कोविड-19 संक्रमण की टेस्टिंग में तेजी लाने के लिए फाउंडेशन ने प्रदेश को 10 ट्रूनेट मशीनें 5000 स्क्रीनिंग चिप्स और 5000 आरटीपीआर चिप्स के साथ प्रदान करने की स्वीकृति दी है। इन मशीनों को अभी उत्तराखंड के अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, उत्तरकाशी और नैनीताल में स्थापित किया जा रहा है। यह बुहत ही महत्वपूर्ण मशीनें है,जिनका प्रयोग कोवीड-19 संक्रमण जांच के साथ-साथ टीबी, निपाह वायरस आदि जैसी अन्य बीमारियों की जांच में किया जा सकता है। माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी द्वारा राज्य को प्रदान किए गए इस आशीष के लिए हम आभारी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्री भोले जी महाराज को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि हमारे इतिहास व धर्मग्रंथों में ऐसे महापुरुषों के अनगिनत उदाहरण हैं, जिन्होंने समाज व दूसरों के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। माता मंगला जी व भोले जी महाराज जी भारतीय संस्कृति की इसी महान परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। जिससे लाखों लोगों के जीवन में रोशनी फैल रही है।

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित एक सादे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत,माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी ने हंस फाउंडेशन द्वारा वित्तपोषित 100 करोड़ रूपये की परियोजानों का लोकार्पण कर इन्हें प्रदेश की जनता को उपहार स्वरूप भेंट किया। 

जिनमें पौड़ी के लवाड़ में हंस फाउंडेशन के सहयोग से निर्मित होने वाले ‘नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर’ का लोकार्पण मुख्य रहा। यह सेंटर में युवाओं को कौशल विकास एवं रोजगार से जोड़ने के साथ-साथ उत्तराखंड से पलायन रोकने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस मौके पर श्री रावत ने कहां की आज देश और राज्य कोरोना संक्रमण से गुजर रहा है। ऐसे समय में इस संकट से उभारने के लिए राज्य को जो भी मदद चाहिए,राज्य के गरीब और वंचित लोगों को जो मदद चाहिए। पूज्य माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी वह निरंतर लोगों तक पहुंचा रहे है। मैं कहना चाहूंगा की इस कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हंस फाउंडेशन फ्रंटलाइन वॉरियर्स की भूमिका निभा रहा है। इसके लिए हम हंस फाउंडेशन का कोटि-कोटि आभार प्रकट करते है।

हंस फाउंडेशन जरूरतमंदों की सहायता के लिए हमेशा संकल्पबद्ध है- माताश्री मंगला जी

श्री भोले जी महाराज जी के जन्मोत्सव पर शुभकामानाएं देने वाले सभी प्रबुद्धजनों का आभार प्रकट करते हुए माताश्री मंगला जी ने कहां कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। असंख्य लोगों ने इस महामारी के चलते अपना बहुत कुछ खोया है और कई लोगों अभी भी पूरे विश्व में इस महामारी से लड़ रहे है। इस महामारी को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए हमारे फ्रंटलाइन वारियर्स रात-दिन सेवा में लगे हैं,हम उनकी सेवाओं को प्रणाम करते है।

इस लिए हमने निर्णय लिया कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अहम योगदान देने वाले फ्रंटलाइन वारियर्स के सम्मान में श्री भोले जी महाराज जी का जन्मदिन सादे तरीके से मनाए। हम सेवा अस्माकं धर्मः, सेवा हमारा धर्म हैं,के पथ पर चलते हुए। हम गरीबों,वंचितों और जरूरतमंद लोगों तक सेवा पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध थे और हमेशा रहेंगे।  

 आपको बता दें की हंस फाउंडेशन ने कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 4 करोड़ा रूपये की राशि प्रदान की हैं। इसी के साथ उत्तराखंड को कोरोना वायरस से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ 51 लाख रूपये की राशि प्रदान की है। 

सेवा अस्माकं धर्म के पथ पर चलते हुए माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी इस संकट से देश को जल्द से जल्द उभारने के लिए निरंतर सेवा दे रहे है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां