Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

32लाख रुपये की धोखाधड़ी करने में फरार चल रहे आरोपी प्रदीप सकलानी को देहरादून पुलिस ने किया गिरफ्तार

DG Law & Order  ने लिया संज्ञान, तो 32 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने में फरार चल रहा अभियुक्त हुआ गिरफ्तार Doon Police की सराहनीय कार्यवाह...

DG Law & Order  ने लिया संज्ञान, तो 32 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने में फरार चल रहा अभियुक्त हुआ गिरफ्तार
Doon Police की सराहनीय कार्यवाही



कार लोन लेने के लिए फर्जी कोटेशन तैयार कर लोन के नाम पर भारतीय स्टेट बैंक से 32 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने में फरार चल रहे अभियुक्त प्रदीप सकलानी को श्री Ashok Kumar IPS, DG Law & Order Sir के निर्देश के बाद देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

देहरादून के नेहरू कालोनी निवासी प्रदीप सकलानी के विरूद्ध धाखाधड़ी से सम्बन्धित माह दिसम्बर 2019 में पुलिस मुख्यालय को एक शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ था। शिकायती प्रार्थना पत्र की जांच में प्रकाश में आया कि प्रदीप सकलानी के विरूद्ध वर्ष 2019 में थाना वसंत विहार, देहरादून में भारतीय स्टेट बैंक शाखा जीएमएस रोड से कार लेने के लिए फर्जी दस्तावेज बैंक में जमा कर 32 लाख रुपए की धोखाधडी करने के अलग-अलग मामलों में 6 मुकदमे माह नवम्बर में दर्ज किए गए थे। इससे पूर्व वर्ष 2017 में थाना नेहरू कालोनी में भी धोखाधड़ी के अभियोगों में अभियुक्त जेल जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि प्रदीप सकलानी शुभ प्रीमियर धर्मपुर नाम की फर्म के नाम से फर्जी कोटेशन तैयार कर केवाईसी फॉर्म के साथ अन्य कूटरचित दस्तावेज बैंक में जमा कर छह कार लोन से कुल 31 लाख 95 हजार 1 सौ 75 रूपये की धनराशि हड़प ली गई थी। उन्होंने विभिन्न व्यक्तियों को कार दिलाने के नाम पर बैंक से ड्राफ्ट प्राप्त कर वाहन की फर्जी आरसी आदि कागज बैंक में जमा कर बिना वाहन दिए लोन की धनराशि हड़प लेते थे। उक्त प्रकरण में प्रदीप सकलानी और कृपाल सिंह निवासी दीपनगर कालोनी की भूमिका प्रकाश मे आई, जिसमें कृपाल सिंह को माह फरवरी 2020 में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, जबकि प्रदीप सकलानी फरार चल रहा था।

श्री Ashok Kumar IPS द्वारा फरार अभियुक्त प्रदीप सकलानी के ऊपर इनाम घाषित करने और कुर्की की कार्यवाही किये जाने के लिए दिनांक 7 जुलाई 2020 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को निर्देशित किया गया। जिस पर देहरादून पुलिस द्वारा 10 दिन के भीतर नौ माह से फरार चल रहे अभियुक्त प्रदीप सकलानी को दीपनगर नेहरू कालोनी से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त प्रदीप सकलानी और कृपाल सिंह के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करने हेतु भी निर्देशित किया गया है।

No comments

Ads Place