Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

क्या उत्तराखंड में होने जा रहा है टीएसआर सरकार का मंत्रीमंडल का विस्तार, कौन है मंत्रीपद का दावेदार-देखें पूरी खबर

रावत सरकार के मंत्री मंडल की तीन खाली सीटों के लिए फिर चर्चा शुरू  काफी समय से राज्य सरकार की कैबिनेट में खाली चल रही तीन सीर्टे भरे ज...

रावत सरकार के मंत्री मंडल की तीन खाली सीटों के लिए फिर चर्चा शुरू


 काफी समय से राज्य सरकार की कैबिनेट में खाली चल रही तीन सीर्टे भरे जाने को लेकर चर्चाओं का दौर फिर से जोर पकड़ने लगा है। जिनमें से दो सीर्टे सरकार गठन के समय से ही खाली चल रही है जबकि एक सीट स्व. मंत्री प्रकाश पंत के 2019 में निधन के बाद खाली हो गई थी।आगामी विधासभा चुनाओं में अब केवल ढेड साल का समय रह गया है तब कयास लगये जा रहे है कि अभी भी यह सीट नही भरी गई तो आगे इनका कोई औचित्य नहीं रह जायेगा।
त्रिवेन्द्र सरकार की मंत्री मण्डल विस्तार की चर्चा सत्ता के गलियारों में फिर से गूंजने लगी है। हाॅल ही में राज्य पाल से हुई भेंट के यह कयास लगाये जा रहे है। हाॅलाकि राज्यपाल से मुख्यमंत्री की यह मुलाकात औपचारिक थी। जिसमें कैबिनेट के विस्तार की कोई बात नहीं थी। लेकिन राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि जल्द रावत सरकार की कैबिनेट में विस्तार हो सकता है। लेकिन यह भी बात सच है कि कोविड 19 के कारण मंत्रीमंडल का विस्तार नहीं हो सकता है लेकिन स्थिति नियंत्रण में होते ही कैविनेट में बिस्तार की पूरी संभावनायें बनी हुई है।
मंत्रीमंडल के विस्तार के लिए साल 2020 के फरवरी में ही मुख्यमंत्री की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा से हुई थी तब यह तय किया गया था कि मार्च माह के प्रथम सप्ताह में ही मंत्रीमंण्डल का विस्तार किया होना तय था,लेकिन उसी समय कोराना वायरस के संक्रमण के चलते लाॅकडाउन लगाना पड गया जिससे कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया।
इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंसीधर भगत मंत्री मंडल में  विस्तार के संकेत दे चुके है जिसमें कई विधायक अपनी अपनी दावेदारी पेस कर चुके है।लेकिन जब तक कोरोना की स्थिति प्रदेश में काबू नहीं हो पायी तब तक रावत सरकार मंत्री मंडल के विस्ताार करने के मूड में नहीं दिखाई दे रही है।

No comments

Ads Place