Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

चमोली का बेटा बना केन्द्र में स्वास्थ्य सचिव-देखें पूरी खबर

चमोली का बेटा बना केन्द्र में स्वास्थ्य सचिव-देखें पूरी खबर फाइल फोटो राजीव भूषण बेंजवाल चमोली:  उत्तराखंड के कई लोग आज देश के उच...


चमोली का बेटा बना केन्द्र में स्वास्थ्य सचिव-देखें पूरी खबर
फाइल फोटो राजीव भूषण बेंजवाल

चमोली:  उत्तराखंड के कई लोग आज देश के उच्च पदों पर विराजमान होकर देवभूमि का मान बढ़ा रहे हैं। इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। ये नाम है राजेश भूषण बेंजवाल का, जिन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव नियुक्त किया गया है। बेंजवाल उत्तराखंड मूल के रहने वाले हैं, जिनकी शीर्ष पद पर नियुक्ति से उत्तराखंडवासियों मे खुशी का माहौल है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंडवासियों के प्रति अपार स्नेह रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जाता है कि यहां के मेहनतकश लोगों पर पीएम विश्वास जताते हैं। आज एनएसए,सीडीएस से अहम पदों पर भी उत्तराखंड मूल के लोगों की नियुक्ति हुई है। अब बेंजवाल की स्वास्थ्य सचिव पर नियुक्त होने से यह सिलसिला आगे बढ़ा है। कोरोना काल में स्वास्थ्य सचिव की जिम्मेदारी उनके लिए बड़ी चुनौती होगी। पूरे देश की निगाहें उन पर लगी होंगी।
कौन हैं राजेश बेंजवाल
आईएएस राजेश बेंजवाल उत्तराखंड के चमोली जिले के छोटे से गांव खाल-शर्मोला के रहने वाले हैं। बेंजवाल बिहार कैडर के आईएएस हैं। इससे पूर्व वे भारत सरकार के ग्राम्य विकास विभाग के सचिव का पदभार संभाल चुके हैं।
जनरल खंडूड़ी के दामाद हैं बेंजवाल
राजेश भूषण बेंजवाल पूर्व सीएम मे. ज. (रि.) बीसी खंडूरी के दामाद हैं। बेंजवाल अपनी ईमानदारी एवं निस्वार्थ-बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। आईएएस राजेश भूषण बेंजवाल की धर्मपत्नी ऋतु भूषण खंडूरी हैं जो कि भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष उत्तराखंड और यमकेश्वर से विधायक हैं। ऋतु भूषण खंडूरी उत्तराखंड के पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी हैं।
बेंजवाल की नियुक्ति उत्तराखंड वासियों के लिए एक गौरव भरा पल है। लोग बड़ी तादात में सोशल मीडिया पर बेंजवाल को बधाई दे रहे हैं।

No comments

Ads Place