कोरोना मुक्त होने वाला उत्तराखंड का पहला जिला बना रूद्रप्रयाग-देखें पूरी खबर


कोरोना मुक्त होने वाला जनपद रुद्रप्रयाग राज्य में बना पहला जिला बना




 रूद्रप्रयाग में कोरोना संक्रमित 100 फीसद रिकवर हुए है। जनपद में सभी 66 केस उपचार के उपरांत हुए रिकवर।
अब तक जनपद में कुल 66 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव केस आये थे जिसमें से सभी 66 व्यक्ति स्वस्थ होकर कुशलतापूर्वक डिस्चार्ज हो चुके है।
रूद्रप्रयाग उत्तराखंड का पहला जिला है जो कोरोना मुक्त हो गया है। साथ ही जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग उपचार के उपरांत शत प्रतिशत  रिकवर हुए हैं। सोमवार को कोटेश्वर अस्पताल में कोरोना पाॅजिटिव रहे 05 लोगों को स्वस्थ होने पर होम क्वारंटीन के लिए मुक्त किया गया। अब तक कोरोना पाॅजिटिव पाए गए 100 प्रतिशत व्यक्ति इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। 
कोटेश्वर अस्पताल में आज डिस्चार्ज हुए 05 मरीजो को विधायक रुद्रप्रयाग ने पुष्प गुच्छ भेंट की व स्वास्थ्य  विभाग की टीम ने तालिया बजाकर खुशी व्यक्त की। इस अवसर पर विधायक भरत सिंह  ने कहा कि आज खुशी का पल है, हमारा जनपद कोरोना मुक्त हो गया है।जनपद को कोरोना मुक्त करने में सभी चिकित्सकों के साथ ही सभी ने पूर्ण मनोयोग से कार्य किया है। चिकित्सकों के साथ ही ग्राम स्तर पर ग्राम निगरानी समिति व सभी  में पूर्ण सहयोग दिया। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बी पी शुक्ला ने बताया कि सोमवार को आइसोलेशन वार्ड में रखे गए 05 व्यक्तियों को डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज किये गए व्यक्ति ऊखीमठ व अगस्त्यमुनि के है। आज डिस्चार्ज किये गए 05 व्यक्तियों में 03 पुरुष व 02 बच्चियां है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। डॉ शुक्ला ने बताया कि कोरोना पाॅजिटिव पाए गए सभी व्यक्तियों की स्वास्थ्य से संबंधित निगरानी की गयी थी। उन्होंने बताया कि सभी स्वस्थ है।  उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कुल 66 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 100 प्रतिशत अर्थात 66 लोगों को उपचार के उपरांत स्वस्थ होने पर होम क्वारंटिन के लिए मुक्त किया गया है। बताया कि आज इन 05 व्यक्तियों को उपचार के उपरांत रिकवर होने पर मुक्त किया गया है व वर्तमान में जनपद कोरोना मुक्त हो गया है। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ जितेंद्र नेगी, डॉ राजीव गैरोला, डॉ कपिल तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां