डोईवाला की जनता को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत की एक और बड़ी सौगात-देखें पूरी खबर

*डोईवाला क्षेत्र में खोला जायेगा उच्च शैक्षिक गुणवत्ता वाला आवासीय महाविद्यालय।*

*यह महाविद्यालय दून विश्व विद्यालय का कैम्पस के रूप में कार्य करे इसके लिये किये जायेंगे प्रयास।*
*माध्यमिक शिक्षा के साथ ही उच्च शिक्षा में भी देहरादून की बनेगी पहचान।*



मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देहरादून को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी पहचान मिले इसके लिये उच्च शैक्षिक गुणवत्ता वाले आवासीय महाविद्यालय की स्थापना डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में की जायेगी। इसके लिये उपयुक्त स्थान की पहचान की जा रही है। अभी तक उच्च शिक्षा के लिये यहां के बच्चों को दिल्ली या अन्य प्रदेशों में जाना पड़ता है। इस महाविद्यालय की स्थापना से उन्हें अच्छी उच्च शिक्षा उपलब्ध हो सकेगी। राज्य का यह अपनी तरह का महाविद्यालय होगा जिसमें लाइब्रेरी, खेल गतिविधियों की सुविधा तथा छात्रों का सन्तुलित शारिरिक व मानसिक विकास की व्यवस्था होगी, उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में उच्च शिक्षा का बेहतर वातावरण भी सृजित होगा।
गुरूवार को मुख्यमंत्री अवास में भाजपा बालावाला मण्डल के अध्यक्ष श्री अशोक पंवार के नेतृत्व में आये पार्षदों एवं पार्टी पदाधिकारियों से भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून में महाविद्यालय तो कई हैं लेकिन सांइस सहित अन्य विषयों की उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिये यहां के छात्रों को बाहर जाना पड़ता है। इस क्षेत्र में अच्छी उच्च शिक्षा युक्त आवासीय महाविद्यालय की स्थापना होने से देहरादून की उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी पहचान बनेगी। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय को दून विश्व विद्यालय के कैम्पस के रूप में स्थापित किये जाने का भी प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि डोईवाला क्षेत्र में अनेक केन्द्रीय संस्थान खोले जाने के साथ ही हर्रावाला में 300 बेड का अस्पताल बनाया जा रहा है। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में इसकी पहचान बनेगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों का समग्र विकास हो इसके लिये हम निरंतर प्रयासरत हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पार्षदों एवं पदाधिकारियों द्वारा रखी गई क्षेत्र के विकास से सम्बन्धित समस्याओं को सुना तथा उनके त्वरित निराकरण के भी निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि लच्छीवाला पिकनिक स्पॉट को और बेहतर पहचान दी जायेगी तथा क्षेत्र की यातायात, बिजली, सड़क, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के विकास पर त्वरित गति से कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि महानगर की सुविधायें इससे जुड़े क्षेत्रों तक पहुंचे इसके लिये भी कार्य योजना बनायी जायेगी।
इस अवसर पर पार्षद श्रीमती स्वाती डोभाल, श्रीमती अजेता पंवार, श्री विनोद पंवार, श्री रवि गुंसाई, श्री जगदीश सेमवाल एवं श्री धनीराम नैनवाल, श्रीमती पुष्पा भारद्वाज, श्री रामानन्द बहुगुणा, श्री नयन बिष्ट आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget