रूद्रप्रयाग के सुमाडी में 9कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

रूद्रप्रयाग जिले के  तिलवाड़ा सुमाडी में 9कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप



 रामरतन सिंह @रूद्रप्रयाग। रूद्रप्रयाग जिले में कोरोना के मामले थमने का नाम नही ले रहे हैं, दिन प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, तहसील जखोली के अंतर्गत सुमाडी कस्बे में 09 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में प्रशासन द्वारा सुमाडी क्षेत्र को मिनी कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। जबकि अगस्त्यमुनि और रूद्रप्रयाग नगरपालिका के एक-एक वार्ड को भी माईको कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही यहाँ पर आवागमन को भी पूरी तरह से प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है।

उप जिलाधिकारी जखोली नंदन सिंह नगन्याल ने बताया कि तहसील जखोली की ग्राम पंचायत सुमाडी में आतिथि तक 09 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिससे इस क्षेत्र में आवागमन को पूर्णतया बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी संक्रमण के फैलने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता है। इसलिए जनहित में इस क्षेत्र को मिनी कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित करते हुए आवागमन हेतु प्रतिबंधित कर दिया गया है।




एसडीएम नंदन सिंह नगन्याल ने बताया कि राजस्व निरीक्षक तुनेटा सुमाडी, प्रधान तथा  चौकी की प्रभारी माई की मंडी को इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। वहीं इसके साथ ही जिले में अबतक कोरोना के कुल मामले भी बढ़कर 185 हो गये हैं, जिनमें से 33 केस एक्टिव हैं।

अगस्तमुनि में मिले 04 कोरोना संक्रमित


नगरपालिका पंचायत अगस्त्यमुनि के वार्ड नम्बर 07 सिल्ली सेरा के अंतर्गत 04 व्यक्तियों के कोविड 19 से संक्रमित पाये जाने के पश्चात अन्य व्यक्तियों के भी संक्रमण की संभावना से इंकार नही किया जा सकता। लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुय उक्त क्षेत्र कर उत्तर दिशा में वार्ड नम्बर 07 सिल्ली सेरा में दीर्घायु प्रसाद का बंद आवासीय भवन व उमेश गोस्वामी के घर का रास्ता, दक्षिण में पातीराम भट्ट का आवासीय भवन व उक्त भवन तक जाने का रास्ता, पूर्व में बृजमोहन बेंजवाल का बंद आवसीय भवन तथा पश्चिम में राष्ट्रीय राजमार्ग 107 व दिनेश भट्ट का आवसीय भवन को माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

फिर रूद्रप्रयाग जिले में कोरोना की दस्तक

इस आशय की जानकारी देते हुए उप जिला मजिस्ट्रेट वृजेश तिवारी ने बताया कि तहसील रुद्रप्रयाग के इस क्षेत्र में आवागमन को पूर्णतया बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी संक्रमण के फैलने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता है। इसलिए जनहित में इस क्षेत्र को माइक्रो कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित करते हुए आवागमन हेतु प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने थानाध्यक्ष अगस्त्यमुनि को इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।इसके साथ ही अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अगस्त्यमुनि को क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार व लोगो को जागरूक करने के आदेश दिए है।


नगर पालिका रूद्रप्रयाग का वार्ड भी माईक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित


नगरपालिका परिषद रुद्रप्रयाग के वार्ड नम्बर 05 सुविधा नगर के अंतर्गत जिला अस्पताल के समीपवर्तीक्षेत्र में कोविड 19 से संक्रमित पाये जाने के पश्चात अन्य व्यक्तियों के भी संक्रमण की संभावना से इंकार नही किया जा सकता। लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुय उक्त क्षेत्र के उत्तर दिशा में वाल्मीकि बस्ती व जिला अस्पताल आवासीय कॉलोनी को जाने वा रास्ता, दक्षिण में शमशेर मल्ल के आवासीय भवन को जाने वाला रास्ता व अमन मेडिकोज, पूर्व में मंजू बर्त्वाल का आवासीय भवन, राजस्व उपनिरीक्षक चौकी पुर्नाव अजीत राणा का आवासीय भवन तथा पश्चिम में जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग कोजाने वाले रास्ते को माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

इस आशय की जानकारी देते हुए उप जिला मजिस्ट्रेट वृजेश तिवारी ने बताया कि तहसील रुद्रप्रयाग के इस क्षेत्र में आवागमन को पूर्णतया बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी संक्रमण के फैलने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता है। इसलिए जनहित में इस क्षेत्र को माइक्रो कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित करते हुए आवागमन हेतु प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली व राजस्व उप निरीक्षक पुनार को इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।इसके साथ ही जिला पूर्ति अधिकारी को क्षेत्र में खाद्य आपूर्ति की व्यवस्था करने व अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार व लोगो को जागरूक करने के आदेश दिए है।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां