डॉ महेंद्र राणा ने किया डॉ.नरेश मेहरा के आयुर्वेद के वैलनेस केन्द्र का उद्घाटन

 आयुर्वेद जीवन जीने का चिकित्सा विज्ञान : डा. राणा



   आज भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड के बोर्ड मेंबर डा. महेन्द्र राणा नें डोईवाला में डा. नरेश मेहरा के चरितार्थ आयुर्वेद वैलनेस केंद्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि आयुर्वेद प्राचीन काल से लेकर वर्तमान समय की परिस्थितियों तक जीवन को स्वस्थ्य बनाये रखने का विज्ञान है ।हमारे विद्वान ऋषि मुनियों ने आयुर्वेद के माध्यम से समाज को जीवन जीने की कला सिखाई है । वर्तमान कोरोना महामारी के समय में यदि दुनिया आयुर्वेद के सिद्धांतों को अपनाती है तो उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता इतनी मजबूत हो जाएगी कि कोई भी वायरस संक्रमण शरीर को बीमारी से ग्रसित नहीं होने देगा ।

 उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करते हुए भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड के सदस्य डा. महेंद्र राणा ने कहा कि चरितार्थ वैलनेस क्लिनिक जैसे आयुर्वेदिक  केंद्रों की जरुरत आज देश के प्रत्येक गांव एवं शहर को है । लोकडाउन खुलने के बाद जिस तरह से सभी सार्वजनिक उपक्रम खोल दिये गए हैं उसमें कोरोना जैसी महामारी से बचना अब सिर्फ व्यक्ति के अपने हाथ में रह गया है । 

डा. नरेश मेहरा को बधाई देते हुए डा. राणा ने कहा कि उन्होंने डोईवाला के पहले वैलनेस केंद्र का प्रारंभ करके क्षेत्रवासियों के लिए एक ही छत के नीचे सभी स्वास्थ्य में उपयोग की आवश्यक आयुर्वेदिक औषधियां एवं चिकित्सा उपलब्ध कराकर बहुत ही अच्छा कार्य किया है।

 इस अवसर पर राष्ट्रीय बाल विज्ञान काँग्रेस के पूर्व समन्वयक एवं प्रधानाचार्य डा. सुरेन्द्र सिंह मेहरा ,पी.एन.बी के पूर्व बैंक मैनेजर श्री एस एस कैंतुरा, डा.राजेश दोहरियाल ,डा. यशोदा प्रसाद सेमल्टी, विषन सिंह मेहरा,श्री राम चौहान, सैन सिंह पंवार, वी के तिवारी, उपदेश कुमार, श्रीमती लक्ष्मी पंवार  जी,जी ने उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित होकर डा. नरेश मेहरा  को अपनी शुभकामनाएं दी।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां