Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

पौड़ी गढ़वाल और धीराज सिंह गर्ब्याल और पौड़ी का विकास-पढ़िए पूरी खबर

  पौड़ी गढ़वाल और धीराज सिंह गर्ब्याल और पौड़ी का विकास (कुलदीप सिंह बिष्ट, पौड़ी) देहरादून-सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में पौड़ी की दशा औ...

 पौड़ी गढ़वाल और धीराज सिंह गर्ब्याल और पौड़ी का विकास

(कुलदीप सिंह बिष्ट, पौड़ी)



देहरादून-सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में पौड़ी की दशा और दिशा दोनों ही एक अलग रूप में दिखाई देने वाली है, जी हां बात हो रही है जिला मुख्यालय पौड़ी की। जो अंग्रेजों के समय से ही सुंदरता और अपने सुहाने मौसम के कारण पूरे देश में अपनी एक अलग ही पहचान रखती थी, मगर समय के साथ साथ और राजनेताओं की अनदेखी के कारण पौड़ी राज्य बनने के बाद से ही उपेक्षा का शिकार होता रहा।



 पौड़ी के विकास के लिए तमाम वादे और दावे तो किए गए, मगर ये वादे और दावे धरातल पर कभी भी अपना रूप नहीं दे सके। मगर जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल की दृढ़ इच्छाशक्ति और पहाड़ों के प्रति उनका प्रेम के कारण अब पौड़ी आने वाले कुछ समय बाद एक अ ही रूप में लोगों को खुद से रूबरू कराएगी। आने वाले समय के लिए पौड़ी का ब्लूप्रिंट तैयार किया जा चुका है। ये जिलाधिकारी धिराज सिंह की दृढ़ संकल्प ही है कि पौड़ी पर्यटन के क्षेत्र में अपनी नई पहचान लिखने जा रही है।



 इसके साथ ही जिला मुख्यालय पौड़ी भी अब आने वाले कुछ समय में एक अद्भुत ही रूप में नजर आएगा। बात कंडोलिया मंदिर मार्ग की हो या कंडोलिया पार्क की या फिर माल रोड की ये सभी आने वाले समय में पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तैयार होने जा रही है।



 जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि कंडोलिया पार्क और मार्ग का काम युद्ध अस्तर जारी है जो कि अक्टूबर माह तक पूरा कर लिया जाएगा इसके साथ ही माल रोड को नैनीताल के तर्ज पर विकसित करने के लिए भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है जिसका निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करवा दिया जाएगा। इतना तय है कि अगर सब कुछ सही रहा तो राज्य बनने के बाद से ही उपेक्षा का शिकार रहा पौड़ी, एक बार फिर से पर्यटक से गुलजार होगा। जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार तो मिलेगा ही, साथ ही लगातार खंडार होते गांव में भी फिर से आबाद होने की एक उम्मीद की रोशनी जग पाएगी।

No comments

Ads Place