Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कोरोना पॉजिटिव मरीजो के नाम पते औऱ व्यवसाय की लिस्ट

  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कोरोना पॉजिटिव मरीजो के नाम पते औऱ व्यवसाय की लिस्ट  (मोहन गिरी थराली)  पिंडर घाटी के साथ ही कर्णप्रयाग विकास ...

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कोरोना पॉजिटिव मरीजो के नाम पते औऱ व्यवसाय की लिस्ट 

(मोहन गिरी थराली)




 पिंडर घाटी के साथ ही कर्णप्रयाग विकास खंड में पिछले दो दिनों के अंदर कोरोना पाॅजिटिव आऐ लोगों का नाम,पता,व्यवसाय आदि की जानकारी के साथ ही अन्य जानकारियां को एक लिस्ट बना कर सोशल मीडिया में जारी करने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ हैं ओर ये लिस्ट अब कई दूसरे ग्रुपो में भी वायरल हो रही है हालांकि  प्रशासन मामले को गंभीरता से लेने,जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहा हैं।

                   एक ओर जहां  विश्वव्यापी महामारी में प्रयास किया जा रहा हैं कि वीवीआईपी,वीआईपी,एवं विशिष्ठ लोगों को छोड कर आम लोगों की जानकारियां कोरोना पाॅजिटिव के संबंध में सार्वजनिक नही की जा रही हैं। इसके पीछे कई कारण माने जा रहे हैं। बावजूद इस के पिछले दो दिनों में पिंडर घाटी के थराली एवं देवाल विकास खंडों के साथ ही कर्णप्रयाग विकास खंड में कोरोना पाॅजिटिव आये लोगों का नाम ही नही बल्कि उनके पिता,पति, उम्र, गांव, व्यवसाय आदि जानकारियों के साथ एक 26 नामों की सूची शुक्रवार की देर रात से सोशल मीडिया के कई ग्रुपों में लगातार प्रसारित की जा रही हैं। जिससे क्षेत्र में रोष पनपने लगा हैं।

यहां सवाल ये भी उठता है कि आखिर ये लिस्ट सरकारी अमले के दायरे से बाहर कैसे आयी और इसे सबसे पहले किसके द्वारा सोशल साइट्स पर प्रसारित किया गया क्योंकि कोरोना काल मे स्वास्थ्य महकमा हो चाहे स्थानीय प्रशासन पूछे जाने पर केवल और केवल कोरोना पॉजिटिव की संख्या और किस क्षेत्र से है यही मीडिया को बता रहा है ऐसे में इस तरह की सूची का सोशल मीडिया पर वायरल होना कई सवाल खड़े कर रहा है इस संबंध में पूछे जाने पर थराली के उपजिलाधिकारी केएस नेगी ने बताया कि उनके संज्ञान में भी यह मामला आया हैं कि सोशल मीडिया के कुछ ग्रुपों में कोरोना पीड़ितों से संबंधित जानकारी सार्वजनिक की गई हैं।जिसकी जांच करवाई जा रही हैं की सूची कहां से सार्वजनिक हुई, किसने मीडिया में प्रसारित किया और किस उद्देश्य से किया हैं।इस मामले में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लायें जाने की उन्होंने बात की हैं। सूची के सार्वजनिक होने के बाद जिले का खुफिया एजेंसी भी सक्रिय हो गया हैं।वह मामले की छानबीन करने में जुट गया हैं।

No comments

Ads Place