मेगा इवेंट की तैयारी में लगा जिला प्रशासन जिलाधिकारी ने ली महत्वपूर्ण बैठक

मेगा इवेंट की तैयारी में लगा जिला प्रशासन जिलाधिकारी ने ली महत्वपूर्ण बैठक

(कुलदीप सिंह बिष्ट पौड़ी)




पौड़ी-जनपद पौड़ी के सतपुली नयार घाटी में आगामी 19 से 22 नवम्बर तक मेगा एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल का भव्य आयोजन किया जाना है जिसको लेकर आज जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने संबंधित अधिकारियों, होटल एसोसिएशन तथा एडवेंचर लेजेण्ड, हिमालय एयरो स्पोर्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इसके सफल आयोजन हेतु विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी नवम्बर माह 19 नवम्बर से 22 नवम्बर तक बड़े स्तर पर साहसिक खेलों का भव्य आयोजन किया जाना है, जिसमें एयरो स्पोटर््स, पैराग्लाईडिंग, पैरामोटर, माउंटेन बाइकिंग, ट्रेल रनिंग, राफ्टिंग, कयाकिंग, एंगलिंग व केम्पिंग आदि साहसिक खेल शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस मेगा एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल में देश के विभिन्न क्षेत्रों से प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने बताया कि अब हर साल नयार घाटी में मेगा एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल का आयोजन किया जायेगा, जो प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा में भी शामिल है, उन्होंने कहा इस मेगा आयोजन के लिए स्थानीय क्षेत्र के 08 युवा/युवतियों द्वारा हिमाचल प्रदेश के बीर गांव जाकर पैराग्लाइडर पायलट का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने क्षेत्र में पहुंच गये हैं, जो अब एडवांस पैराग्लाइडर पायलट का प्रशिक्षण मालदेवता देहरादून से लेंगे,जिन्हें प्रशिक्षण हेतु शीघ्र भेजा जायेगा। साथ ही 28 अक्टूबर को 12 स्थानीय युवा बेसिक पैराग्लाइड को पायलट प्रशिक्षण हेतु हिमाचल प्रदेश के बीर गांव भेजा जाएगा। ये सभी पायलट दक्ष होकर स्थानीय स्तर पर पर्यटकों को पैराग्लाइड के साहसिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित करेंगे।  जिलाधिकारी ने शुरूआत के दौर पर इन पायलटों की पैराग्लाईड गतिविधि को निरन्तर बनाये रखने हेतु होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी को सहयोग देने को अपील की है, ताकि निरन्तर गतिविधि के चलने से क्षेत्र में स्वतः ही पर्यटकों की आवाजाही बनी रहे, जिससे क्षेत्र में लोगों को स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

जिलाधिकारी ने मेगा एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल के सफल बनाने हेतु विभिन्न समिति गठित कर दायित्व सौंपने के निर्देश भी दिए। उन्होंने प्रतिभागियों के लिए रहने, खाने आदि की समुचित सुविधाएं मुहैया कराने हेतु एवं आयोजन स्थल में सभी व्यवस्थाएं दुरस्त बनाये रखने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, एपीडी सुनील कुमार, डीटीडीओ/ साहसिक खेल अधिकारी खुशाल सिंह नेगी आदि अधिकारी मोजूत रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां