यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने पूरा किया सड़क का वादा-गांव वाले खुशी से झूम उठे

यमनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने पूरा किया सड़क का वादा-जनता ने जताया विधायक का आभार


उत्तरकाशी-पहाड़ पर आज भी सड़क एक बड़ी समस्या है जंहा कई गाव आज भी सड़क का इंतजार कर रहे है। लेकिन जनपद उत्तरकाशी के एक गाँव मे सड़क के बाद जब बारात पहुँची तो सब झूम पड़े।
बारात में झूमते यह बुजुर्ग और लोग काफी खुश है। नाचते हुए सपनी खुशी का इजहार भी कर रहे है। दरअसल तस्वीरे है जनपद मुख्यालय उत्तरकाशी से 60 किलोमीटर दूर सरतली गाँव की। जंहा आईटीबीपी जवान संदीप बिष्ट और अंजली की शादी में जो इस गाँव मे सालों से नही आये सब पहुँचे। गांव में आजादी के बाद जब सड़क पहुँची तो दूर दूर से पलायन कर चुके ग्रामीण रिश्तेदार शादी में पहुँच झूम पड़े। ग्रामीणों के लिए सड़क एक सपना था

ग्रामीण सड़क न पहुँचने से पहले 7 किलोमीटर पैदल का सफर तय कर गाँव पहुँचते थे। लेकिन जब सड़क पहुँची तो उसकी रंगत गांव में कुछ इस तरह दिखी।
 
-ग्रामीणों ने जंहा शादी में पहुंच कर जश्न मनाया वंही प्रधानमंत्री सड़क योजना का भी धन्यवाद किया। इस मौके पर ग्रामीणों ने संचार सेवा की मांग की। साथ ऐसे गाँव जंहा सड़क नही पहुँची उस गाव के लिए भी सड़क पहुँचाने की मांग की।

क्षेत्रीय यमनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने इस मौके पर कहा कि उन्होंने इस गाँव से लेकर कई गांव में सड़क को लेकर वायदे किये थे। जो तेज गति से पूरे हो रहे है। विधायक ने कहा कि जल्द ऐसे गांव जंहा सड़क नही पहुँची वंहा भी सड़क पहुँच जाएगी।

सड़क की राह पहाड़ पर आज भी कई गांव के लिए एक सपना है। कहते है विकास का पहला जरिया सड़क संचार होता है। सरतली गाँव की ढोल पर थिरकते ग्रामीणों की ये तस्वीरें ग्रामीणों की खुशी को दिखा रहा है। सरकार को तेजी से इसी तरह कार्य कर उन गाँव को भी सड़क से जोड़ना चाहिए जो आज भी सड़क का इंतजार कर रहे है।

 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां