Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

गढ़वाल सभा ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया अपना स्थापना दिवस

गढ़वाल सभा ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया अपना स्थापना दिवस (मनोज नोडियाल, कोटद्वार) कोटद्वार। गढ़वाल सभा ने अपने स्...

गढ़वाल सभा ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया अपना स्थापना दिवस

(मनोज नोडियाल, कोटद्वार)



कोटद्वार। गढ़वाल सभा ने अपने स्थापना दिवस को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर शास्त्रीय संगीतमयी कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र रहा।

तडियाल चौक स्थित की प्राइड मॉल के सभागार में आयोजित स्थापना दिवस का शुभारंभ गढ़वाल सभा के अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश शर्मा एवं पूर्व अध्यक्ष योगम्बर सिंह रावत के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोविंद डंडरियाल ने गढ़वाल सभा के उद्देश्यों को बताते हुए कहा कि वर्तमान में गढ़वाल सभा के द्वारा गढ़ संस्कृति के संरक्षण एवं सम्बद्र्धन की दिशा में सत्तत प्रयास किया जा रहा है, इसके अलावा रिर्वस माइग्रेशन, स्वरोजगार, स्थानीय उत्पादों को प्रोत्साहन विपणन की व्यवस्था, लोक विरासत को अंतर्राष्ट्रीय मंचों तक पहचान दिलाये जाने को लेकर भी कार्य किये जा रहे है।इस मौके पर चिल्ड्रन क्रियेटिव एकेडमी के छात्र-छात्राओं के द्वारा वीरांगना तीलू रौतेली पर एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गयी, जबकि श्रीरंजनी एवं शिवरंजनी डबराल बहनों द्वारा पखावज पर शास्त्रीय प्रस्तुति व शास्त्रीय गायक लक्की गुंसाई के द्वारा ध्रुपद गायन वर गणपति वंदना गाकर समा बांधी गयी। वहीं लोक कलाकार जीतेन्द्र काला व गणेश मंदिर सेवा समिति के कलाकारो के द्वारा संस्कृति के रंग उकेरे गये। इस मौके पर स्थानीय उत्पादों के स्टाल व विपणन की व्यवस्था की गयी। कार्यक्रम का सफल संचालन गढ़वाल सभा के महासचिव राकेश मोहन ध्यानी के द्वारा किया गया।

No comments

Ads Place