Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

आदर्श विद्यालय रा0 इ0 का0 जाजल, मेंलोक संस्कृति दिवस समारोह आयोजन

  लोक संस्कृति दिवस समारोह आयोजन  स्व0 इन्द्रमणि बडोनी  (उत्तराखण्ड के गांधी )जी की 95 वीं जयंती को विद्यालय में विगत वर्षों की भांति लोक सं...

 

लोक संस्कृति दिवस समारोह आयोजन




 स्व0 इन्द्रमणि बडोनी  (उत्तराखण्ड के गांधी )जी की 95 वीं जयंती को विद्यालय में विगत वर्षों की भांति लोक संस्कृति दिवस के रूप में मनाया गया।

आयोजन से पूर्व दोपहर 12:00 बजे तक नियमित रूप से शिक्षण कार्य करवाया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य   जी द्वारा स्व0 इन्द्रमणि बडोनी जी के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया।  सभी शिक्षकों और छात्र छात्राओं द्वारा भी स्व0 बडोनी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम का संचालन करते हुए शिक्षक श्री लक्ष्मण सिंह रावत ने स्व0 इन्द्रमणि बडोनी जी के जीवन और कार्यो पर प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा किये गए कार्यों और कार्य शैली को जीवन मे अपनाते हुए उनके द्वारा उत्तराखण्ड के लिए देखे गए सपनों को साकार करने हेतु संकल्प लेने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया गया।  

इस अवसर पर बच्चों द्वारा उनके जीवन और कार्यो पर प्रकाश डाला गया और लोकगायन /लोकगीतों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

इस अवसर पर आयोजित भाषण और लोकगीत प्रतियोगिता कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।  भाषण में दीपक,शीतल,सपना, प्रीति ने और गायन में कक्षा 10 एवं 12 की बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में श्री भूपेंद्र सिंह सैनी और श्री शीशपाल भण्डारी ने दायित्व निर्वहन किया। श्री शीशपाल भण्डारी जी ने अपने सारगर्भित सम्बोधन में बच्चों को  उत्तराखण्ड गठन की मांग और उसकी संकल्पना को समझाते हुए उत्तराखण्ड गठन से लेकर अब तक समीक्षात्मक रूप से बारीकी से सभी चीजों पर प्रकाश डाला गया।

कार्यक्रम के समापन के अवसर पर कार्यक्रम और प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले सभी छात्र छात्राओं को एक -एक रजिस्टर (नोट बुक) देकर पुरस्कृत किया गया।

कोरोना काल मे विद्यालय कार्यक्रमों की गतिविधियों के ठहराव के बाद लगातार कम अंतराल पर दो कार्यक्रम आयोजित होना सुखद अनुभूति का अहसास दिलाता है। आगामी वर्ष में आयोजित होने वाले दो कार्यक्रमों से भी बच्चों को अवगत करवाया गया। जिसकी सूचना कार्यक्रम के उपरांत आप सभी तक पहुंचाने का प्रयास रहेगा। इस मौके पर

बी0के0सिंह, बी0एस0सैनी, पी0के0 अवस्थी, डी0एस0 रावत, एल0एस0 रावत, एस0एस0 भण्डारी, एस0 कुमार, एन0सी0 सकलानी, अनूप भट्ट, रामपाल, दिनेश सजवाण, अखिल कोठियाल, रमेश दत्त।


आप सभी उत्साह बढ़ाने वाले साथियों और शुभचिंतकों को क्रिसमस पर्व की शुभकामनाओं सहित।



No comments

Ads Place