Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

खुश खबरी-उत्तराखंड में स्टाफ नर्स के 1238 पदों पर होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी-इस लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं आप

उत्तराखंड में स्टाफ नर्स के 1238 पदों पर होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी -स्टाफ नर्स योग्यताधारी युवाओं के लिए खुश खबरी है। राज्य में स्टाफ नर्स...



उत्तराखंड में स्टाफ नर्स के 1238 पदों पर होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी




-स्टाफ नर्स योग्यताधारी युवाओं के लिए खुश खबरी है। राज्य में स्टाफ नर्स के 1238 पदों पर सरकार नियुक्ति करने जा रही है। पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हो चुकी है। आगामी मार्च में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी।

देहरादून (dehradun)। उत्तराखंड में स्टाफ नर्स (staff nurse) के 1238 पदों पर भर्ती होगी। प्राविधिक शिक्षा परिषद ने भर्ती के लिए विज्ञप्ति (advertisement) जारी कर आवेदन मांगे हैं। 14 दिसंबर सोमवार यानी कल से ऑनलाइन आवेदन (online) शुरू हो जाएंगे। 11 जनवरी आवेदन व परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि है।
परिषद की ओर से कहा गया है कि अभ्यर्थी 12 जनवरी तक ऑनलाइन भरे हुए आवेदन पत्र (application form) के प्रिंट आउट ले सकते हैं। वहीं, 25 जनवरी को ऑनलाइन स्कूटनी के बाद रिजेक्ट आवेदन पत्रों की सूची परिषद वेबसाइट पर अपलोड करेगी। 7 मार्च को स्टाफ नर्स भर्ती की लिखित परीक्षा होगी। जबकि, 20 फरवरी को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किए जाएंगे।

ऑनलाइन करें आवेदन

अभ्यर्थी उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट www.ubter.in या www.ubtersn.in पर www.ubter.in या www.ubtersn.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। किसी वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरने के साथ परीक्षा शुल्क नेट बैंकिंग डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड से जमा कर सकते हैं। स्टाफ नर्स के कुल पड़ 1238 हैं। इनमें से महिलाओं के लिए सामान्य की 565, अनुसूचित जाति की 170 अनुसूचित जनजाति की 30, ओबीसी की 119, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 106 पद हैं। पुरुषों के लिए सामान्य में 144 पद, अनुसूचित जाति में 42 पद, अनुसूचित जनजाति में 7 पद, ओबीसी के 295 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 26 पद हैं। कुल मिलाकर महिलाओं के 990 और पुरुषों के 248 पदों पर नियुक्ति होनी है।

स्टाफ नर्स के लिए यह होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए दी गई शैक्षिक योग्यता के अनुसार भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स या भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीएससी नर्सिंग में नियमित पाठ्यक्रम या भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग या भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जर्नल नर्सिंग व मिडवाइफरी मनोरोग विज्ञान का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उत्तराखंड भारतीय नर्सिंग व धात्री परिषद से बीएससी ऑनर्स या बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग या जर्नल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी मनोविज्ञान के रूप में पंजीकरण प्रमाण पत्र होना चाहिए।
इसके अलावा किसी राजकीय चिकित्सालय या नैदानिक संस्थान में रजिस्ट्रेशन और विनियम अधिनियम 2010 के अंतर्गत पंजीकृत, आयुक्त निजी चिकित्सालय में न्यूनतम 1 वर्ष कार्य का अनुभव उक्त योग्यता को प्राप्त करने के बाद होना चाहिए। साथ ही हिंदी में कार्य साधक ज्ञान होना चाहिए।

No comments

Ads Place