Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

उत्तराखंड के इस जिले में 13 हजार राशन कार्ड होंगे निरस्त-जानिए पूरी वजह

  पौड़ी जनपद में 13 हजार राशन कार्ड होंगे निरस्त - कार्ड धारकों ने जिला पूर्ति विभाग को उपलब्ध नहीं कराए हैं वांछित दस्तावेज (कुलदीप सिंह बि...

 पौड़ी जनपद में 13 हजार राशन कार्ड होंगे निरस्त

- कार्ड धारकों ने जिला पूर्ति विभाग को उपलब्ध नहीं कराए हैं वांछित दस्तावेज


(कुलदीप सिंह बिष्ट पौड़ी)



- राशन कार्डो को ऑन लाइन किए जाने के लिए मांगे गए थे दस्तावेज

 सहयोगी, पौड़ी: जनपद के 13 हजार राशन कार्डो पर निरस्तीकरण की तलवार लटक गई है। इन राशनकार्ड धारकों ने पूर्ति विभाग को वांछित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए है। पूर्ति विभाग का कहना है कि ऐसे कार्डों को निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।


जनपद पौड़ी में राशन कार्डो को ऑन लाइन किए जाने की कार्यवाही की जा रही है। जपनद में एक लाख 70 हजार राशनकार्ड धारक हैं। विभाग ने राशन कार्ड के डाटा को ऑन लाइन किए जाने के लिए कार्डधारकों से पहचान पत्र, आधार कार्ड, बैंक खाजा पासबुक सहित कुछ अन्य दस्तावेज मांगे थे। इन दस्तावेजों को पूर्ति विभाग के कार्यालय में जमा करने के लिए विभाग की ओर से कई बार तिथियां भी बढ़ाई गई, बावजूद इसके अभी तक करीब 13 हजार कार्डधारकों ने उक्त दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए हैं। डीएसओ केएस कोहली ने बताया कि दस्तावेज उपलब्ध न कराने वाले कार्ड धारकों के कार्ड निरस्त किए जा रहे हैं। इन उपभोक्ताओं को राशन कार्ड बनाने के लिए 31 दिसंबर तक नए सिरे आवश्यक दस्तावेज अपने गांव, क्षेत्र के सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता के माध्यम से पूर्ति निरीक्षक कार्यालय को उपलब्ध कराने होंगे।

---------------------------------------------------------

No comments

Ads Place