Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

हिन्दाव की जगदीजात पर जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण की क्षेत्र को विकास की सौगात-देखिए पूरी खबर

  हिन्दाव की जगदीजात पर जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण की क्षेत्र को विकास की सौगात-देखिए  घनसाली. उत्तराखंड के टिहरी जनपद के विकास खंड भिलं...

 हिन्दाव की जगदीजात पर जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण की क्षेत्र को विकास की सौगात-देखिए 



घनसाली. उत्तराखंड के टिहरी जनपद के विकास खंड भिलंगना के विकास की दृष्टि से पिछड़े क्षेत्र हिंदाव पट्टी में अब विकास की गति जोर पकड़ रही है. वर्षों से सरकारी विकास की राह देखता यह क्षेत्र जिला पंचायत में यहां से श्रीमती सोना सजवाण जी को निर्विरोध भेजने के बाद अब सरकारी योजनाओं से लाभान्वित होने लगा है।

विकास कार्यों का लोकार्पण करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सजवाण


फलस्वरूप श्रीमती सोना सजवाण जी के इस कार्यकाल के शुरुआती वर्षों में ही विकास कामों की झड़ी लग गई है. आज हिंदाव की अधिष्ठात्री देवी मां जगदी की जात संपन्न हुई और जिला पंचायत अध्यक्ष जी ने आज क्षेत्र में कई विकास कामों का लोकार्पण किया. आज मालगांव में दो गोमुख धारों का लोकार्पण हुआ तो चटोली के बबरीक मंदिर में बना रेन सेंटर भी जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोना देवी सजवाण के हाथों जनता को समर्पित किया गया.




इसके साथ ही चटोली सरपोली में दिवका स्कूल के पास बनी पुलिया का भी लोकार्पण किया गया. वहीं शिलासौड़ में जगदी मंदिर में बना रेन सेंटर का भी लोकार्पण जात के अवसर पर किया गया. इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री रघुवीर सजवाण जी, समाजसेवी एवं राजकीय इंटर कालेज अखोड़ी के अविभावक संघ अध्यक्ष के विक्रम घनाता, शिक्षाविद कुंवर सिंह नेगी, भगवान सिंह राणा जी, राजकीय इंटर कालेज मथकुड़ी के अविभावक संघ अध्यक्ष प्यारे लाल जी, भाजपा मंडल हुलानाखाल के मीडिया प्रभारी जितेंद्र राणा, जगदी प्रबंधन समिति के पदाधिकारी एवं क्षेत्र के कई समाजसेवी मौजूद थे.


श्रीमती सजवाण ने लौटाया लोगों का विश्वास

उल्लेखीय है कि इससे पूर्व क्षेत्र से जो भी जिला पंचायत में चुनकर गए कोई भी एक काम जनता को नहीं दिखा सके. इससे इस क्षेत्र को यह लगने लगा था कि जिला पंचायत प्रतिनिधि की पोस्ट सिर्फ छोटे मोटे ठेके लेने के लिए होती है. पिछले सालों में यहां से अपने को सबसे तेज तर्रार राजनीतिक गणित का चाण्यक्य समझने जाने वाले एक प्रतिनिधि को जिला पंचायत में भेजा गया था, लेकिन वह भी सिर्फ अपनी निजी ठेकेदारी तक ही सीमित रहे और क्षेत्र में जिला पंचायत स्तर पर विकास कार्य होते भी हैं, जनता यह भूल गई थी. अपने कार्यों के बल पर श्रीमती सोना सजवाण ने हिंदाव पट्टी के लोगों का विश्वास जनप्रतिनिधियों की ओर लौटाया है. अपने विकास कार्यों से क्षेत्र की जनता को बता दिया है कि यदि क्षेत्र से योग्य लोगों को चुनने में समझदारी दिखाएंगे तो क्षेत्र का विकास कोई रोक नहीं सकता.

No comments

Ads Place