Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

a1

{Entertainment}{slider-1}
{fbt_classic_header}

Header Ad

Breaking News:

latest

Ads Place

आगामी मकर संक्रांति के स्नान पर्व के लिये जारी की जाय एसओपी-सीएम रावत

मुख्यमंत्री ने की कुम्भ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा। कुम्भ से सम्बन्धित स्थायी व अस्थायी निर्माण कार्यो को समय से पूर्ण करने के दिये निर्द...

  • मुख्यमंत्री ने की कुम्भ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा।
  • कुम्भ से सम्बन्धित स्थायी व अस्थायी निर्माण कार्यो को समय से पूर्ण करने के दिये निर्देश।
  • आगामी मकर संक्रांति के स्नान पर्व के लिये जारी की जाय एसओपी।
  • एवंअखाड़ो के प्रमुखों से समन्वय कर की जाय व्यवस्थाएं।
  • कुम्भ मे आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं का रखा जाय ध्यान।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक एवं शासन के उच्चाधिकारियों के साथ ही मेलाधिकारी एवं आईजी कुम्भ मेला के साथ कुम्भ के कार्यो के व्यवस्थाओं की समीक्षा की।
मुख्यमंत्री ने कुम्भ मेले के सफल आयोजन एवं श्रद्धालुओं को सुविधा का ध्यान रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने सड़क, पुलों, पार्किंग स्थलों आदि के निर्माण पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने इसकी व्यवस्थाओं को 2010 कुम्भ के अनुरूप किये जाने की बात कही। उन्होंने प्रमुख अखाड़ो के प्रमुखों से समन्वय कर उनसे सुझावानुसार भी व्यवस्थाएं करने को कहा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महत्वपूर्ण आयोजन में आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षित ढ़ंग से कुम्भ स्नान की व्यवस्था की जाय। इसके लिये सभी सम्बन्धित विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में परिस्थिति के अनुकूल यथासमय एडवाइजरी जारी करने की व्यवस्था की जाय। कुम्भ मेले में आने वालो के लिये पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था, इन्ट्री प्वाइंट पर थरमल स्क्रीनिंग के साथ ही एन्टीजन टेस्टिंग की व्यवस्था किये जाने पर ध्यान दिया जाय।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुम्भ मेले के अवसर पर क्राउड मैनेजमेंट की कार्ययोजना बनायी जानी चाहिए, इसके लिए अन्य राज्यों से भी विचार विमर्श किया जाय। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से भीड नियन्त्रण आदि के लिए कन्टिजेंट प्लान तैयार करने पर ध्यान देने को कहा।
बैठक में मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार, सचिव श्री अमित नेगी, श्री नीतेश झा, श्री शैलेश बगोली, श्रीमती राधिका झा, सचिव श्री एस.ए.मुरूगेशन, मेलाधिकारी श्री दीपक रावत, आईजी श्री संजय गुंज्याल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

No comments

Ads Place