डाॅ. धन सिंह रावत और पौड़ी विधायक मुकेश कोहली ने किया कंडोलिया पार्क का स्थलीय निरीक्षण-28 को सीएम रावत करेंगे उद्घाटन-जानिए पूरी खबर

 कण्डोलिया पार्क का विधिवत् उदघाटन कार्यक्रम 28को

(मनोज नौडियाल, कोटद्वार)


कोटद्वार।प्रदेश के उच्च शिक्षा, दुग्ध, सहकारिता, प्रोटोकाॅल मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने दिनांक 28 जनवरी, 2021 को प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री जी द्वारा कण्डोलिया पार्क का विधिवत् उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर आज पौड़ी मुख्यालय कण्डोलिया पार्क का स्थलीय निरीक्षण कर पार्क में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उत्तराखण्ड राज्य में कण्डोलया पहला पार्क है, जो बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक की सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। पार्क को आॅपन थियेटर, फांउटेंन लाईटिंग, म्यूजिक सिस्टम, स्केटिंग रैम्प, हट्स से लेकर गढ़वाल के कोटी बनास शैली से निर्मित रेस्टोरेंट, तालाब, झूला, आॅपन जिम सहित अन्य मनोरंजन के साधन इत्यादि समुचित सुविधाओं से लेस किया गया है।मा. मंत्री डाॅ. रावत ने कहा कि दिनांक 28 जनवरी, 2021 को प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री जी द्वारा कण्डोलिया पार्क का विधिवत् उद्घाटन किया जायेगा, जिसमें तमाम गणमान्य लोग शिरकत करेंगे। कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने तथा टूरिस्ट को आकर्षित करने की दृष्टि से बनाया गया कण्डोलिया पार्क पूरे उत्तराखण्ड में अपने आप में एक अद्भुत तरह का पार्क है, जिसमें आॅपन थियेटर से लेकर बच्चों के खेल, बुजुर्गों आदि की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कहा कि सरकार द्वारा लगभग ढाई करोड़ की धनराशि इस कण्डोलया पार्क के लिए दी गई। उन्होने प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री, क्षेत्रीय विधायक एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हीं के प्रयासों से यह पार्क तय समयसीमा के अन्तर्गत बनकर तैयार हुआ है। उन्होंने कहा कि मा. मुख्यमंत्री जी का ड्रीम प्रोजेक्ट होमस्टे को बढ़ावा देना, उत्तराखण्ड को पर्यटन के क्षेत्र में एक नई पहचान दिलाकर टूरिस्ट को बढ़ावा देना। कहा कि मा. मुख्यमंत्री ने खिर्सू में बासा होमस्टे, लैंसडोन, सतपुली तथा पौड़ी कण्डोलया पार्क सहित लगभग सात स्थानों को चिन्ह्ति कर जिलाधिकारी को विकसित करने के निर्देश दिये थे, जो इस वर्ष बनकर तैयार हो जायेंगे। कहा कि पौड़ी जनपद पर्यटन के नक्शे में काफी आगे है और इस कण्डोलिया पार्क के बनने के बाद क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ बाहर से भी लाखों लोग यहां आकर मनोरंजन करेंगे।

इस मौके पर मा. मंत्री के साथ क्षेत्रीय विधायक मुकेश कोहली, प्रदेश उपाध्यक्ष सहकारिता संघ मातवर सिंह रावत, डीसीबी अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत, उपजिलाधिकारी एस.एस. राणा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी खुशाल सिंह नेगी, तहसीलदार एच.एन. खण्डूड़ी, ईओ नगरपालिका पौड़ी प्रदीप बिष्ट सहित सुषमा रावत एवं निर्माणदायी संस्था के पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post