Responsive Ad Slot

Latest

Latest

समाज की रीड है बालिकाएं: पर्यावरणविद् डॉ त्रिलोक।

Sunday, 24 January 2021

/ by raibarpahadka

 समाज की रीड है बालिकाएं: पर्यावरणविद् डॉ त्रिलोक।

टिहरी: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ग्रामसभा मरोड़ा में पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी के सौजन्य से तथा ग्राम प्रधान मरोड़ा नीलम देवी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय बालिका दिवस को धूमधाम से मनाया गया तथा बालिका दिवस पर बालिकाओं के स्वाभिमान बनाये रखने के लिए सपथ भी ली।

     पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा समाज में महिलाओं की अहम भूमिका है जहाँ परिवार की जिम्मेदारी उन पर होती हैं वही समाज भी उनसे अधूरा है। एक सुसज्जित समाज का निमार्ण तभी हो सकता हैं जब महिलाएं सशक्त होंगे इसलिए हमें बालिका शिक्षा पर विशेष ध्यान देना होगा। बालिकाएं अच्छी शिक्षा पा लेती हैं तो वो दिन दूर नही होगा जब हमारा समाज सशक्त बनेगा हमें कन्या भ्रूण हत्या के प्रति लोगो को जागरूक करना आवश्यक हैं ताकि लिंगानुपात सही रहे।

      पूनम ने कहा शिक्षा ने बालिकाओं को समाज में सक्षम बनाया है आज किसी भी स्तर से बालिकाएँ पीछे नही है आजकी बेटी कल की समाज सृजन करती हैं।

        प्रधान नीलम देवी ने कहा आज की बालिका कल के समाज की रीढ़ की हड्डी हैं ग्रामीण क्षेत्रों में तमाम विषमताओं के बात भी बेटियां किसी से कम नही है बालिका दिवस पर पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ सोनी हमारे ग्रामसभा मरोड़ा में आये जहाँ उन्होंने बालिकाओं को कैसे समाज मे अपनी भूमिका निभा सकते हैं के टिप्स दिए। कार्यक्रम में सोबन सिंह, तारा देवी, कमला देवी, मंजू देवी, अनिता देवी, सम्पति देवी, गुड्डी देवी, राधिका, शिवा, सोनी देवी आदि मौजूद थे।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo