फेसबुक पर युवक बना नारी-फर्जी फेसबुक आईडी बनाना युवक को पड़ा भारी-जानिए पूरी खबर

 फेसबुक पर युवक बना नारी-फर्जी फेसबुक आईडी बनाना युवक को पड़ा भारी-जानिए पूरी खबर




चंपावत, फेसबुक फर पहले दोस्ती करो और फिर नजदीकियां बढ़ा कर ब्लैक मेल करने के मामले आये समाचारों की सुर्खियों में रहते हैं, इसी प्रकार का एक मामला उत्तराखंड़ के रीठा साहिब क्षेत्र से आया, जहां एक युवती को फेसबुक पर युवक के साथ दोस्ती ना करना महंगा पड़ा युवती के द्वारा दोस्ती ना करने पर युवक ने युवती की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर के उसको ब्लैकमेल करना प्रारंभ कर दिया इस घटना से अजीज आई युवती ने थाने मे मामला दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस ने की कार्रवाई ।


मिली जानकारी के अनुसार रीठासाहिब क्षेत्रान्तर्गत एक युवती ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि एक अज्ञात व्यक्ति दोस्ती नही करने पर फर्जी फेसबुक आई0डी0 बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट प्रसारित करने सम्बन्धी धमकी दे रहा है जिस पर पुलिस ने पिछले माह धारा 504/506/509 भादवि एवं धारा 66 आईटी.एक्ट के मामला दर्ज कर
धीरेंद्र कुमार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली चंपावत के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया ।


इस बीच पुलिस ने फेसबुक आई0डी0 बनाकर महिलाओं को ब्लेकमेल करने वाले अभियुक्त की पहचान हेतु फेसबुक को पत्राचार किया गया तथा साइबर सैल चम्पावत द्वारा की गई जॉच में लडकी को ब्लेकमेल करने वाले व्यक्ति की पहचान दीपक सिंह बोहरा पुत्र भूपाल सिंह बोहरा, उम्र 25 वर्ष, निवासी ग्राम बसौटा, थाना पाटी, जनपद चम्पावत, के रूप में हुई । अभियुक्त उपरोक्त के सम्बन्ध में जानकारी करने पर वर्तमान में हरियाणा में नौकरी करना प्रकाश में आया ।


पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई करते हेतु उ0नि0 सोनू सिंह, प्रभारी चौकी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने होटल गुडविल, थाना कैथल, हरियाणा में छापा मारकर दीपक सिंह बोहरा को गिरफ्तार किया ।


पुलिस की पूछताछ में दीपक ने बताया कि वह रीठासाहिब व अऩ्य क्षेत्र की लड़कियो/महिलाओं को लड़की की फर्जी फेसबुक आई0डी0 बनाकर उनको फ्रेण्ड रिक्वेस्ट भेजता था । रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद अभियुक्त द्वारा फेसबुक एवं व्हटसअप के माध्यम से उनकी फोटो को डाउनलोड कर फोटो एडिट कर सोशल मीडिया मे गलत तरीके वायलर करने की धमकी देकर महिलाओं को उससे सम्बन्ध बनाने हेतु ब्लेकमेल करता था। अभियुक्त द्वारा अबतक लगभग 30-35 महिलाओ/लड़कियो को ब्लेकमेल कर चुका है पुलिस ने गिरफ्तार दीपक का आईटी एक्ट के तहत चालान कर दिया।


पुलिस टीम धीरेन्द्र कुमार,प्रभारी निरीक्षक कोतवाली चम्पाव, हरपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक साइबर सैल,
उ0नि0 सोनू सिंह, प्रभारी चौकी बाजार, अब्दूल मलिक, दीपक नेगी, भुवन पांडे सर्विलांस सैल आदि थे ।


Post a Comment

Previous Post Next Post