आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन-दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ खेलेगी पांच वनडे मैचों की सीरीज -देवभूमि में खुशी की लहर


आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन-दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ खेलेगी पांच वनडे मैचों की सीरीज -देवभूमि में खुशी की लहर


 पिथौरागढ़। सात मार्च से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही महिला एक दिवसीय पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में श्वेता वर्मा का भी चयन हुआ है। पिथौरागढ़ जिले की थल निवासी विकेट कीपर बल्लेबाज श्वेता वर्मा भारतीय स्वाड का हिस्सा होंगी। मिताली राज की कप्तानी में खेलने के लिए श्वेता बेहद उत्साहित हैं।

इससे पूर्व श्वेता उत्तर प्रदेश की टीम से खेल चुकी हैं। पिछले साल श्वेता का इंडिया ए टीम के लिए चयन हुआ था। इसके साथ ही श्वेता का खेल निखरता चला गया। एकता और मानसी के बाद श्वेता उत्तराखंड से तीसरी महिला खिलाड़ी हैं, जिसका भारतीय टीम में चयन हुआ है। सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली श्वेता की मां कमला वर्मा आंगनबाड़ी कार्यकत्री हैं, उनके पिता मोहन लाल वर्मा का निधन हो चुका है। श्वेता के कोच लियाकत अली ने अल्मोड़ा उन्हें प्रशिक्षण देना शुरू किया। इसके बाद काशीपुर की हाईलेंडर क्रिकेट एकेडमी में भी श्वेता को क्रिकेट की बारीकियां सीखने का मौका मिला। बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 2016 में श्वेता का चयन यूपी की टीम के लिए हुआ। उसके बाद इंडिया ए के लिए चयन हुआ। श्वेता अपनी मेहनत और प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ती चली गई।


श्वेता वर्मा के भारतीय टीम में चुने जाने थल क्षेत्र में खुशी की लहर है। श्वेता ने अपनी उपलब्धि का श्रेय माता कमला वर्मा, पिता स्वण् मोहन लाल वर्मा और कोच लियाकत अली को दिया है। श्वेता भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट में अपना आदर्श मानती हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post