त्रिवेंद्र रावत सरकार का आत्मनिर्भर भारत में रक्षा उत्पादन के लिए बड़ा कदम-जानिए पूरी खबर


त्रिवेंद्र रावत सरकार का आत्मनिर्भर भारत में रक्षा उत्पादन के लिए बड़ा कदम

(रैबार पहाड़ रक्षा, संवाददाता)



उत्तराखण्ड वीर भूमि है और यहां के वीरों की वीरता शोर्य

 पराक्रम से दुनिया वाकिफ है और इसका सुखद परिणाम है कि उत्तराखण्ड में भव्य सैन्यधाम बनाया जारहा है जो उत्तराखण्ड की शोर्य पराक्रम को दर्शाता है। सेना कोई भी हो उसमें उत्तराखण्डीयों का अपना एक अलग जलवा पराक्रम होता है एसा जीता जागता उदाहरण है ऐरो इंडिया 2021 में 3 से 5 फरवरी में वायुसेना स्टेशन येहंलंका बैगलोर में आयोजित होने वाले शो  में पहली बार उत्तराखण्ड सरकार के अधिकारी सिरकत कर रहे हैं वी.एस.रावत समन्वयक ( रक्षा विनिमार्ण) उत्तराखण्ड सरकार  वाई.एस.पुण्ड़ीर आर्किटैक्ट प्लानंर उद्योग विभाग  और प्रीतम देशमुख बरिष्ट परियोजना सलाहकार Ernst&young ने ऐरो इण्डिया  2021 इंडिया में भाग लिया।

ऐरो इण्डिया ऐरी स्पेस औरउद्योगों के लिए सार्वजनिक शो के साथ एक प्रमुख प्रदर्शनी है यह उद्योग पेशेवरों को बाजार के विषय में अंतदृष्टि से प्राप्त करने नये विकास की घोषणा करने और मीडिया कवरेज करने में सक्षम बनता है।ऐरो इंडिया अंतराष्ट्रीय विमान क्षेत्र को व्यापार के लिए अनुठा मंच प्रदान करता है।ऐरो इंडिया 2012 इस आयोजन का 13 वां संस्करण है।ऐरो इंडिया2021 संभावित ग्राहकों और निवेशकों के सक्षम उत्पादों को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है।

सिडकुल ने ऐरो स्पेंस और रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले सम्भावित निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक गम्भीर इरादे के साथ ऐरो इण्डिया 2021 में भाग लिया। उत्तराखण्ड सरकार के प्रतिनिधियों  चीम राज्य के लिए पर्याप्त निवेश आकर्षित करने के लिए संभावित निवेशकों के साथ बैठक आयोजित करने के इच्छूक हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post