50 से भी अधिक देशों में, 16 से अधिक भाषाओं में, 120+ लाख घरों में प्रसारित किया जा रहा है। ये शो भारत का पहला ऐसा ट्रेवल शो -उत्तराखण्ड के पर्यटन स्थलों को विश्व पटल पर मिलेगी पहचान

 

देहरादून में आयोजित - उत्तराखंड शो के लिए ट्रैवलएक्सप लॉन्च इवेंट 



ट्रैवलएक्सप ने अपना नया यात्रा शो -ट्रैवल डायरीज विद हीलर और रोहन का 2-दिवसीय कार्यक्रम देहरादून में आयोजित किया। 5 मार्च, 2021 को हुए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को श्री नरेश बंसल जी राज्यसभा सांसद द्वारा अनुग्रहित किया गया| 

 

इस शो को महामार के बाद शूट किया गया जो अब 50 से भी अधिक देशों में, 16 से अधिक भाषाओं में, 120+ million घरों में प्रसारित किया जा रहा है। ये शो भारत का पहला ऐसा travel शो है जिसमें प्रमुख भूमिका में एक प्यारा समझदार कुत्ता है।  

 

शो के बारे में बात करते हुए, शो के निर्देशक श्री रोरोहन पटोले ने उत्तराखंड में शूटिंग के बारे में अपने कुछ अनुभव साझा किए। "उत्तराखंड केवल अपने  स्थानों और प्राकृतिक सुंदरता की वजह से नहीं जाना जाता, बल्कि यहाँ के लोगों की खातिरदारी की वजह से जाना जाता है। हमने इस शो में उत्तराखंड के 10 से अधिक जिलों को शामिल किया है और लोगों का अपनापन, प्यार और समर्थन की वजह से ये शो सफल हो पाया है। रोहन ने आगे बताया कि पहली बार एक पालतू जानवर के साथ शूटिंग करना एक अनूठा अनुभव था, और यह निश्चित रूप से लोगों को अनूठे और खूबसूरत अनुभवों से रूबरू कराएगा जो उत्तराखंड को और ख़ास बनाता है।

ट्रेवलएक्सप के डिजिटल एंड स्पेशल प्रोजेक्ट्स के निदेशक तनय चौठानी ने कहा कि महामारी के बाद उत्तराखंड के पुनर्निर्माण में ट्रेवलएक्सप  क्या भूमिका निभाएगा। महामारी में शूटिंग करना किसी चुनौती  से कम नहीं थी। अब क्यूंकि ट्रेवलएक्सप  दुनिया में 50+ से भी अधिक देशों में देखा जा सकता है तो उत्तराखंड पर्यटन को कोविड के बाद बड़ा बढ़ावा मिलेगा।

 हम 2025 तक पर्यटकों के लिए उत्तराखंड को भारत के शीर्ष 3 स्थलों में से एक बनाने का लक्ष्य रख रहे हैं इस क्षमता को एक ताकत में बदलने का समय आ गया है और हम उत्तराखंड पर्यटन के सतत विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

इस समारोह में अपनी विशेष उपस्थिति के साथ श्री नरेश बंसल, माननीय राज्यसभा सांसद थे। उन्होंने कहा“यह शो उत्तराखंड सरकार के 13 जिलों,13 स्थलों के 2030 के लक्ष्य को बढ़ावा देने और प्राप्त करने में बहुत मदद करेगा। सरकार की प्रो टूरिज्म नीतियां, ट्रैवलएक्सप जैसे निजी साझेदारों और पीएचडी जैसे संघों के साथ-साथ यह सुनिश्चित करेंगी कि उत्तराखंड पर्यटन हमारे लक्ष्य के प्रति निरंतर और तेजी से बढ़ रहा है। "।

यह कार्यक्रम भारत के सबसे पुराने और प्रमुख चैंबर्स ऑफ कॉमर्स में से एक पी.एच .डी. सी सी आई की साझेदारी में आयोजित किया गया था। श्री कालरा, अध्यक्ष - PHD उत्तराखंड ने कहा ट्रैवल एक्सपी जैसे निजी भागीदारों ने सरकारी प्रयासों को बढ़ाने और उत्तराखंड को वैश्विक सुर्खियों में लाने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण काम  किया  है। श्री तनेजा, पीएचडी उत्तराखंड के क्षेत्रीय प्रमुख ने 2018 और 2019 में आयोजित हिमालयी शिखर सम्मेलन सहित राज्य के पर्यटन संवर्धन में ट्रैवलएक्सपीपी के साथ लंबे समय तक जुड़ाव के बारे में बताया। 

दूसरे दिन के कार्यक्रम पर, ट्रैवलएक्सप ने उत्तराखंड के सभी पर्यटन और यात्रा उद्योग के गणमान्य व्यक्तियों के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया। आयोजित कार्यक्रम में प्रवीण जोशी, पूर्व उत्तराखंड सीएम के ओएसडी,  हेमंत कोचर, अध्यक्ष पीएचडी टूरिज्म एसोसिएशन और कुछ अन्य लोग भी शामिल थे।

यह शो शुक्रवार - रविवार से 19:30 PM IST पर प्रसारित किया जाएगा, और सभी प्रमुख अग्रणी केबल और डीटीएच ऑपरेटरों पर देखा जा सकता है।

 


Post a Comment

Previous Post Next Post