पेयजल योजना क्षतिग्रस्त होने से कुरझण में पानी का संकट

 रामरतन सिह पवांर/जखोली


पेयजल योजना क्षतिग्रस्त होने से कुरझण में पानी का संकट

सड़क निर्माण से तहस-नहस हुई पेयजल योजना 

ग्रामीण जिलाधिकारी और जल संस्थान से कर चुके हैं शिकायत




रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग-चोपड़ा-कांडई मोटरमार्ग से कुरझण गांव के लिए लिंक मार्ग निर्माण के चलते पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है। योजना की मरम्मत न होने से ग्रामीणों के सामने पानी का गंभीर संकट गहरा गया है। 

सामाजिक कार्यकर्ता सच्चिदानंद पुरोहित, नवीन पांडे, बृज लाल, रोशन लाल, कुन्दी लाल का कहना है कि पिछले वर्ष जून माह में कुरझण गांव के लिए बनी सड़क निर्माण से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिलाधिकारी और जल संस्थान के अधिकारियों को सूचित करने के बावजूद आज तक योजना की मरम्मत नही की गई। 


सामाजिक कार्यकर्ता सुबोध पुरोहित ने कहा कि पेयजल योजना क्षतिग्रस्त होने से एक दर्जन परिवार के सामने पानी का गंभीर संकट खड़ा हो गया है। लोक निर्माण विभाग भी इस पर ध्यान नहीँ दे रहा है। उन्होंने कहा कि पानी की समस्या से ग्रामीणों को कई तरह की परेशानी हो रही है। लेकिन अधिकारी इस योजना की मरम्मत पर ध्यान नहीँ दे रहे। 


वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने पानी की समस्या को लेकर जिलाधिकारी और जल संस्थान के अधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि जल्द पेयजल योजना की मरम्मत कर पानी की आपूर्ति सुचारू की जाय। पानी की आपूति न होने पर सम्बंधित विभाग का घेराव किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post