उत्तरांचल यूनिवर्सिटी में फोटोग्राफी कम्पटीशन का आयोजन

उत्तरांचल यूनिवर्सिटी में फोटोग्राफी कम्पटीशन का आयोजन

(उपेन्द्र सिंह राणा, देहरादून)



गुरुवार दिनांक 25 मार्च को उत्तरांचल विश्वविद्यालय में हैप्पी पिक्सेल फोटोग्राफी कम्पटीशन का आयोजन किया गया । जिसमें उत्तरांचल विश्वविद्यालय और देहरादून के प्रमुख उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्र छात्राओं ने भांति भांति प्रकार के तस्वीर के साथ प्रतिभागियों में हिस्सा लिया । फोटोग्राफी थीम के तौर पर स्ट्रीट या नेचर फोटोग्राफी रखी गयी थी। मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के चांसलर श्री जितेंद्र जोशी, कुलपति प्रोफेसर डॉ देवेंद्र पाठक, ला कालेज देहरादून के डीन प्रोफेसर डॉ राजेश बहुगुना व सभी कॉलेज के निदेशक व विभागध्यक्ष मौजूद थे और जज के तौर पर श्री पवन नेगी, श्री भूमेश भारती, श्री राजू पुशेला जी मौजूद रहे है। 


कार्यक्रम को मुख्यतः दो भागों में बांटा गया था जिसमे पहला भाग एग्सीबिशन था जिसमे सभी प्रतिभागियों के तस्वीरों को सजावट के रूप में रखा गया जहां उन्हें देखने के लिए अतिथि, जज और दर्शक देख सकें और दूसरे भाग में गेस्ट लेक्चर व एक्सपर्ट के द्वारा दो शब्द पर खत्म । फिर पुरस्कार वितरण का आयोजन हुआ जिसमें प्रथम स्थान पर पत्रकारिता के विद्यार्थी सौरव कुमार शर्मा, दूसरे स्थान पर शौर्य धवन (बी एस सी बायो टेक) और तीसरे स्थान पर अरुण सिंह राठौड़ (बी एस सी) काबिज रहे । विद्यार्थियों के आयोजन और और संचालन को प्रोत्साहित करने ले लिए सम्मानित किया ।


कायर्क्रम का आयोजन पत्रकारिता विभाग के विभागध्यक्ष डॉ जितेंद्र सिन्हा, सुश्री स्मृति उनियाल, श्री पवन डबराल व श्री वेद प्रकाश के साथ छात्र छात्राओं के द्वारा किया गया ।

Post a Comment

Previous Post Next Post