जखोली बिकासखंड सभागार मे किया गया क्षेत्र पंचायत बैठक का आयोजन-छाए रहे विकास के मुद्दे

 रामरतन सिह पवांर/जखोली


जखोली बिकासखंड सभागार मे 

किया गया क्षेत्र पंचायत बैठक का आयोजन।

सदन मे छाये रहे विभिन्न विकास के मुद्दे





विकासखंड सभागार जखोली मे क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप 

 थपलियाल की अध्यक्षता मे क्षेत्र पंचायत बैठक आयोजित की गयी। बैठक मे पेयजल, विधुत, सड़क, स्वास्थ्य से समंधित मुद्दे प्रमुखता से उठाये गये।




बैठक मे उपस्थित रूद्रप्रयाग के विधायक भरत सिह चौधरी ने कहा कि जखोली मे   क्षेत्र पंचायत की बैठक के लिए अलग से सभागार कक्ष बनाये जाने की बात बैठक मे उपस्थित जनप्रतिनिधिय के। समक्ष रखी।

साथ ही बैठक के लिये एक ध्वनि विस्तारक यंत्र देने की बात सदन मे रखी।जाखणी के क्षेत्र पंचायत सदस्य आशीष नेगी ने जाखणी-टेण्डवाल स्वीकृत मोटर पर टेण्डर प्रक्रिया शूरु करने,ग्राम पंचायत जाखणी तक मोटर मार्ग की स्वीकृति,मयाली मे लो०नि०वि० के गेस्ट हाऊस का निर्माण सहित लो० नि०वि० के कार्यालय मे सहायक अभियन्ता तैनात किए जाने की बात सदन मे रखी।कुरछोला के प्रधान मनीष सिह पवांर ने धारकोट से और कुरछोला के बीच कई सालो से झूल रहे बिजली के तारो क्षतिग्रस्त विधुत खम्बो.कुरछोला के बच्वाड़ नामी तोक मे पर्यटन विभाग द्वारा मन्दिर का  व ताल का सौन्दर्यीकरण करने की बात बैठक मे रखी. क्षेत्र पंचायत कोठियाड़ा ज्ञान प्रकाश ने कोठियाड़ा पेयजल योजना पर बरसीर गाँव के अवैध रुप से कनेक्शन जोड़ने व योजना से पूर्व कई भी कनेक्शन जोड़ने की शिकायत सदन मे की।

सेमा की प्रधान शशी नौटियाल ने ग्राम पंचायत सेमा मे जंगली सुअरों से फसलो को नुकसान से बचाने के लिए कृषि विभाग से घेर बाड़ करने की माँग की, तथा पानी से भू-कटाव के चलते खेतो को नुकसान से बचाने के लिए चक डाम व लघु सिचांई द्वारा सोलर पम्प लगाने की बात सदन मे उठाई।धनकुराली के प्रधान धूम सिह राणा ने धनकुराली के लिए 2002 मे स्वीकृत मोटर को यथाशीध्र बनाने की बात सदन मे प्रमुखता से उठाई, क्षेत्र पंचायत बैठक मे उपस्थित क्षेत्र पंचायत,प्रधान, व जिला पंचायतों मे अपने-अपने क्षेत्रो व गाँवों की समस्याओं को दम-खम के साथ उठाया,

इस मौके पर विधायक भरत सिह चौधरी, जखोली के क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल, जेष्ठ उपप्रमुख नागेंद्र पवांर,कविन्द्र सिधंवाल,विधायक के जनसंपर्क अधिकारी भूपेन्द्र भंडारी, आशीष नेगी क्षेत्र पंचायत सदस्य जाखणी मुख्य विकास अधिकारी, भरत चन्द्र भट्ट,बी के मिश्रा मुख्य चिकित्साधिकारी,योगेन्द्र सिह उधान अधिकारी, अधिशासी अभियंता लो नि वि इन्द्रजीत बोस,सहित समस्त विभागीय अधिकारी कर्मचारी व जनप्रतिनिधि  मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post