ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा ने किया सम्मानित

 ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को  अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा ने किया सम्मानित



ऋषिकेश-अंतरराष्ट्रीय गढवाल महासभा के अध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आये दिन पहचान बनाने वाले युवा खिलाड़ियों के कारण देश के भावी खिलाड़ियों को जबर्दस्त प्रेरणा मिल रही है।तीर्थ नगरी के युवा और उदयीमान खिलाड़ियों ने भी विभिन्न खेलों में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए शहर को गौरवान्वित करने का काम किया है।वह दिन दूर नही जब राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल मंचो पर ऋषिकेश के खिलाड़ी सितारा बनकर चमकेंगे।

उक्त विचार डॉ नेगी ने शनिवार की दोपहर महासभा के देहरादून रोड़ स्थित कार्यालय में शहर के उदयीमान खिलाड़ियों के अभिनंदन कार्यक्रम में व्यक्त किए।

फर्स्ट नेशनल स्कूल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शनिवार की दोपहर अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा द्वारा सम्मानित किया गया। फिट इंडिया कार्यक्रम अंतर्गत आगरा में विगत 6 मार्च से 8 मार्च तक तीन दिवसीय चैंपियनशिप का आयोजन हुआ था जिसमें देशभर के विभिन्न स्कूलों के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। चैंपियनशिप में ऋषिकेश के विभिन्न स्कूलों के खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से आयोजकों बल्कि चैंपियनशिप देखने आये दर्शकों का भी दिल जीत लिया।नेशनल चैंपियनशिप में अरीना स्पोर्ट्स एकेडमी के छह खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया जिसमें चार खिलाड़ी फुटबॉल के एक एथलेटिक और एक बॉक्सिंग का था। फुटबॉल की टीम गोल्ड मैडल हासिल करने में कामयाब रही।जबकि एथलेटिक और बॉक्सिंग में खिलाडियों ने सिल्वर मैडल हासिल किए।इस अवसर पर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय गढवाल महासभा के अध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी ने कहा कि कि खेलों में गहरी रुचि रखनेवालों के लिए अपनी पहचान बनाने के अनेकों अवसर हैं। हाल के वर्षों मे छोटे छोटे गांवों से आए तमाम युवा खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा से सभी को चौंकाया है।अच्छी बात यह ही कि इस मामले में ऋषिकेश के खिलाड़ियो ने भी बेहतर संभाावनाए जगाई हैं।सम्मान पाने वाले खिलाड़ियों में अमर ज्योति सरस्वती निलायम हाई स्कूल बायपास श्यामपूर के प्रियांशु नेगी,शिवम शाह,विनय सिंह,प्रियांशु चौधरी, एनडीएस स्कूल के प्रियांशु पैन्यूली एवं पीजी कॉलेज ऋषिकेश के हिमांशु गोस्वामी शामिल रहे।इस मौके भारतीय जूनियर फुटबाल टीम के कप्तान एवं कोच अभिषेक रांगड़, अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा के महामंत्री उत्तम सिंह असवाल,अरविंद जोशी,प्रवीन असवाल,सुनील सेमवाल,महावीर अमोला,मयंक भट्ट,मोनिका पंवार,अंजली वर्मा उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post